scorecardresearch

दिल्ली में 65 मेट्रो स्टेशनों पर मिलेंगे इंटरनेशनल ट्रेड फेयर के टिकट, 14 से 27 नवंबर तक चलेगा मेला

DMRC ने बताया कि भारत अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले के एंट्री टिकट केवल 65 चुनिंदा मेट्रो स्टेशन पर मिलेंगे. टिकट इन स्टेशन के ग्राहक सेवा केंद्रों से सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक खरीदे जा सकते हैं.

दिल्ली मेट्रो के 65 स्टेशन पर मिलेंगे IITF के टिकट दिल्ली मेट्रो के 65 स्टेशन पर मिलेंगे IITF के टिकट
हाइलाइट्स
  • भारत अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले के एंट्री टिकट केवल 65 चुनिंदा मेट्रो स्टेशन पर मिलेंगे.

  • मेला 14 से 27 नवंबर तक दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित किया जाएगा.

भारत अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले ( India International Trade Fair) के टिकट दिल्ली के 65 मेट्रो स्टेशनों पर उपलब्ध होंगे. इस बारे में अधिकारियों ने शुक्रवार को जानकारी दी. व्यापार मेले का आयोजन 14 से 27 नवंबर तक होगा. पिछले साल कोविड महामारी के कारण यह मेला आयोजित नहीं हो पाया था. 

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) ने बताया कि वह इंटरनेशनल ट्रेड फेयर (IITF) के प्रवेश टिकटों की बिक्री बिजनेस डे के लिए 14 नवंबर से शुरू होगी और 19 नवंबर से आम जनता के लिए टिकटों की बिक्री शुरू की जाएगी. व्यापार मेले के 'व्यावसायिक दिन' 14 से 18 नवंबर तक होंगे, वहीं आम जनता 19 से 27 नवंबर तक मेले में आ सकेगी. मेला प्रगति मैदान में लगाया जाएगा. 

65 मेट्रो स्टेशन पर मिलेंगे टिकट 

डीएमआरसी ने बताया कि इंटरनेशनल ट्रेड फेयर के प्रवेश टिकट केवल 65 चुनिंदा मेट्रो स्टेशन पर उपलब्ध होंगे. टिकट इन स्टेशन के ग्राहक सेवा केंद्रों से सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक खरीदे जा सकते हैं. टिकट शहीद स्थल न्यू बस अड्डा, मोहन नगर, दिलशाद गार्डन, शाहदरा, सीलमपुर, इंद्रलोक, नेताजी सुभाष प्लेस, रोहिणी वेस्ट, रिठाला, नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी, सेक्टर-52 नोएडा, नोएडा सिटी सेंटर, नोएडा सेक्टर-15, अक्षरधाम, इंद्रप्रस्थ, मंडी हाउस और बाराखंभा स्टेशन से खरीदे जा सकते हैं. मेले के टिकट सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन पर बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. 

2020 में COVID-19 महामारी के कारण नहीं हुआ था मेला 

ट्रेड फेयर के दौरान भीड़ को कंट्रोल करने के लिए सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन और अन्य स्टेशनों पर आवश्यकतानुसार अतिरिक्त टिकट काउंटर, गार्ड, अधिकारी और कर्मचारी तैनात किए जाएंगे. वाणिज्य मंत्रालय ने अक्टूबर में कहा था कि एक साल के अंतराल के बाद भारत अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला 14 से 27 नवंबर तक दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित किया जाएगा, जिसकी थीम "आत्मनिर्भर भारत" होगी.  

भारत व्यापार संवर्धन संगठन इस मेगा इवेंट का आयोजन करता है. ये मेला पहली बार 1979 में आयोजित किया गया था.  मेला 2020 में COVID-19 महामारी के कारण आयोजित नहीं किया गया था.  इतिहास में यह दूसरी बार था जब IITF का आयोजन नहीं किया गया था.  ऐसा पहली बार 1980 में हुआ था. 

ये भी पढ़ें: