scorecardresearch

IRCTC: रेलवे दे रहा इस टूर पैकेज संग तिरुपति और कन्‍याकुमारी सहित चार जगहों की सैर का मौका, ठहरने-खाने की सुविधा होगी फ्री, चेक करें डिटेल्स

आईआरसीटीसी एक शानदार नौ दिनों का टूर पैकेज लेकर आया है. यात्री तिरुपति, कन्याकुमारी, रामेश्वरम और मदुरै की सैर सिर्फ 13,900 रुपए में कर सकेंगे. साथ ही ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर की सुविधा फ्री होगी.

रेलवे दे रहा शानदार टूर पैकेज (फाइल  फोटो) रेलवे दे रहा शानदार टूर पैकेज (फाइल फोटो)
हाइलाइट्स
  • टूर पैकेज का खर्च 13,900 रुपए से हो रहा शुरू

  • 24 जनवरी 2023 को गुजरात के राजकोट से शुरू होगी यात्रा

 IRCTC के नौ दिनों के टूर पैकेज से यात्री तिरुपति और कन्‍याकुमारी सहित कई जगहों की सैर कर सकते हैं. यह टूर पैकेज आजादी का अमृत महोत्सव और देखो अपना देश अभियान के तहत आईआरसीटीसी ने पेश किया है. इस पैकेज के जरिए आपको तिरुपति, कन्याकुमारी, रामेश्वरम और मदुरै घूमने का मौका मिलेगा. टूर पैकेज का खर्च 13,900 रुपए से शुरू हो रहा है. टूर पैकेज में खाने-पीने, ठहरने के अलावा आपको घूमने के लिए बस भी दी जाएगी.

इस पैकेज की शुरुआत 24 जनवरी, 2023 को गुजरात के राजकोट से होगी. यह पूरी यात्रा 8 रात और 9 दिनों की होगी. यह यात्रा स्वदेश दर्शन टूरिस्ट ट्रेन के जरिए कराई जाएगी. इस स्पेशल ट्रेन में सफर करने वाले यात्री राजकोट, साबरमती, वडोदरा, कल्याण और पुणे स्टेशनों से बोर्डिंग/डिबोर्डिंग कर सकेंगे.

टूर पैकेज के लिए टैरिफ अलग-अलग 
किफायती टूर पैकेज के लिए टैरिफ अलग-अलग होगा. पैकेज की शुरुआत 13,900 रुपए प्रति व्यक्ति से होगी. अगर बजट कैटेगरी में सफर करते हैं तो आपको 13,900 रुपए चुकाने होंगे. अगर स्टैंडर्ड कैटेगरी पैकेज लेते हैं तो 15,300 रुपए प्रति व्यक्ति चार्ज देना होगा. कंफर्ट कैटेगरी के लिए 23800 रुपए प्रति व्यक्ति देने होंगे.

ऐसे करें पैकेज बुक
इस टूर पैकेज के लिए बुकिंग यात्री आईआरसीटीसी की वेबसाइट irctctourism.com पर ऑनलाइन जाकर कर सकते हैं. इसके अलावा आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और रीजनल ऑफिस के जरिए भी बुकिंग की जा सकती है.

ये मिलेंगी सुविधाएं
इस पैकेज का नाम साउथ इंडिया डिवाइन एक्‍स राजकोट है. इस टूर में आपको तिरुपति, कन्याकुमारी, रामेश्वरम और मदुरै की सैर कराई जाएगी. 24 जनवरी से शुरू होने वाले इस टूर में यात्रियों को ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर आईआरसीटीसी ही उपलब्‍ध कराएगा. यात्री स्लीपर और थर्ड एसी में सफर कर सकते हैं. राजकोट, साबरमती, वडोदरा, कल्याण और पुणे स्टेशन से यात्री अपनी यात्रा शुरू और समाप्‍त कर सकते हैं. गौरतलब है कि  आईआरसीटीसी समय-समय पर यात्रियों के लिए विभिन्न टूर पैकेज पेश करती रहती है जिसके जरिए सस्ते में यात्रा करते हैं और टूरिज्म को बढ़ावा मिलता है.