scorecardresearch

IRCTC लॉन्च करेगी स्वदेश दर्शन स्पेशल ट्रेन…हरिद्वार, ऋषिकेश, अमृतसर और वैष्णोदेवी का कर सकेंगे टूर, बस इतनी होगी कीमत 

IRCTC TOUR PACKAGE: इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड स्वदेश दर्शन स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन लॉन्च करने वाला है. इस ट्रेन के लिए आईआरसीटीसी ने टूर पैकेज भी बताया है. इसमें हरिद्वार, ऋषिकेश, अमृतसर और वैष्णोदेवी का टूर शामिल है.

IRCTC TOUR IRCTC TOUR
हाइलाइट्स
  • पैकेज में हरिद्वार, ऋषिकेश, अमृतसर और वैष्णोदेवी का टूर शामिल है

  • ये टूर पैकेज 7 रात और 8 दिनों के लिए है

भारतीय रेलवे के तहत इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IRCTC) ने कहा है कि वे जल्द ही मध्य प्रदेश से स्वदेश दर्शन स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन शुरू करने वाले हैं. रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार स्वदेश दर्शन स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन 8 अक्टूबर को वैष्णोदेवी के साथ उत्तर दर्शन यात्रा के लिए रीवा स्टेशन से जबलपुर और रानी कमलापति होते हुए चलेगी. 

आपको बताते चलें कि स्वदेश दर्शन स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन या ये टूर पैकेज 7 रात और 8 दिनों के लिए है. इस पैकेज में हरिद्वार, ऋषिकेश, अमृतसर और वैष्णोदेवी का टूर शामिल है.

क्या होगा टिकट का किराया और टूर पैकेज?

किराए की बात करें तो बजट क्लास, स्लीपर क्लास में यात्रा करने वाले यात्रियों को 12,950 रुपये देने होंगे. वहीं स्टैंडर्ड क्लास-स्लीपर क्लास के लिए 14,650 रुपये और कम्फर्ट क्लास-एसी थर्ड क्लास के लिए 24,050 रुपये प्रति व्यक्ति देने होंगे. इसके अलावा 4 लाख रुपये के एक्सीडेंट इंश्योरेंस के साथ कुल टूर पैकेज में चाय, नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात का खाना शामिल है.

बजट क्लास में यात्रा करने वालों को हॉल / धर्मशाला में ठहराया जाएगा, और स्टैंडर्ड कैटेगरी  के यात्रियों को गैर-एसी बजट होटलों में और कम्फर्ट  क्लास के यात्रियों को एसी इकॉनमी वाले होटलों में ठहराया जाएगा. 

कैसे करें टूर पैकेज बुक?

बता दें, लोकल में घूमने के लिए, रेलवे बजट और स्टैंडर्ड क्लास के यात्रियों के लिए गैर-एसी बसें और  कम्फर्ट क्लास के यात्रियों के लिए एसी बसें प्रदान करेगा. टूर पैकेज की बुकिंग आईआरसीटीसी की वेबसाइट या किसी अधिकृत एजेंट के पास जाकर की जा सकती है.