scorecardresearch

इस राज्य के सरकारी कर्मचारियों की सैलरी में हुई 20% की बढ़ोतरी...1 अप्रैल से लागू हो जाएगा फैसला

सरकार ने कुछ कर्मचारियों की सैलरी में 20 फीसदी बढ़ोतरी करने का फैसला लिया है. इस बढ़ोतरी के बाद कर्मचारियों का वेतन पहले से ज्यादा हो जाएगा. फैसला 1 अप्रैल से लागू होगा.

Salary Hike Salary Hike

ऐसे समय में जब केंद्र सरकार के कर्मचारी अपने वेतन में बढ़ोतरी का इंतजार कर रहे हैं, कर्नाटक सरकार ने गुरुवार को एक बड़ी घोषणा की. केंद्र ने कर्नाटक पावर ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन लिमिटेड (केपीटीसीएल) और राज्य में बिजली आपूर्ति कंपनियों (ESCOMs) के कर्मचारियों के वेतन में 20 फीसदी बढ़ोतरी का फैसला किया है.  

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि परिवहन निगमों के कर्मचारियों को भी उनके वेतन में 15 प्रतिशत की वृद्धि मिलेगी. वेतन संशोधन की मांग को लेकर सरकार और KPTCL और ESCOMs के कर्मचारियों और परिवहन निगमों के बीच कई दौर की बातचीत के बाद वेतन वृद्धि का निर्णय लिया गया.

चर्चा के बाद लिया फैसला 
सीएम बोम्मई ने एक बयान में कहा कि केपीटीसीएल और एएससीओएम के कर्मचारियों ने वेतन संशोधन की मांग की थी, और मंत्री (ऊर्जा मंत्री वी सुनील कुमार) और कर्मचारियों ने दो से तीन दिनों तक चर्चा की थी, जिसके बाद राज्य एक निर्णय पर आया है. बोम्मई ने कहा, "मैं 20 प्रतिशत वेतन संशोधन के लिए सहमत हूं और इस संबंध में आदेश जारी किए जाएंगे."अधिक जानकारी देते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि परिवहन विभाग के कर्मचारी वेतन वृद्धि की मांग कर रहे हैं, जोकि पिछले कुछ वर्षों में नहीं हुई थी. 

1 अप्रैल से लागू होगा फैसला
मंत्री ने कहा,“परिवहन मंत्री बी श्रीरामुलु और अधिकारियों के साथ दो से तीन दौर की चर्चा के बाद, मैंने 15 प्रतिशत की वृद्धि करते हुए उनके वेतन को संशोधित करने का फैसला किया है. इस पर भी आदेश जारी किए जाएंगे. कर्नाटक सरकार के अधिकारियों के मुताबिक वेतन में बढ़ोतरी 1 अप्रैल से लागू होगी. मुख्यमंत्री से चर्चा के बाद केपीटीसीएल और एएससीओएम के कर्मचारियों ने गुरुवार को विरोध प्रदर्शन का आह्वान वापस ले लिया था.