scorecardresearch

जानिए क्या हुआ जब सदन में हुआ योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव का आमना सामना

चुनाव के बाद जब विधानसभा में योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव मिले तो दोनों ने एक दूसरे का अभिवादन किया. जब विधायक पद की शपथ लेने के लिए CM योगी आगे बढ़े तो अखिलेश यादव अभिवादन के लिए अपनी सीट से उठ गए और फिर दोनों ने आपस में हाथ मिलाया.

Yogi Adityanath and Akhilesh yadav Yogi Adityanath and Akhilesh yadav
हाइलाइट्स
  • चुनाव में खूब हुई दोनों में जुबानी जंग 

  • CM योगी ने थपथपाई अखिलेश यादव की पीठ 

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान सभी पार्टियों ने एक दूसरे पर जमकर पलटवार किया. लेकिन इनमें सबसे ज्यादा तू-तू मैं-मैं बीजेपी (BJP) और समाजवादी पार्टी (SP) के बीच हुई. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक दूसरे पर जमकर वार-पलटवार किया. लेकिन सोमवार को जब चुनाव के बाद विधानसभा में दोनों एक दूसरे के सामने आए तो बेहद ही खूबसूरत नजारा दिखा. दोनों ने सबसे पहले एक दूसरे को सम्मान से देखा, फिर हाथ मिलाया और फिर मुस्कुराकर अपने अपने रास्ते चले गए. 

CM योगी ने थपथपाई अखिलेश यादव की पीठ 

समाचार एजेंसी एएनआई ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव एक-दूसरे को बधाई देते हुए और सदन के पटल पर हाथ मिलाते हुए दिखाई दे रहे हैं. इसके साथ सीएम योगी आगे बढ़ने से पहले अखिलेश यादव के कंधे पर हाथ थपथपाते नजर आ रहे हैं.

दोनों में हुआ हंसी-मजाक 

दरअसल, सोमवार को योगी आदित्यनाथ जब विधायक पद की शपथ लेने के लिए आगे बढ़े तो अखिलेश यादव अभिवादन के लिए अपनी सीट से उठ गए. जिसके बाद उन्होंने सीएम से हाथ मिलाया और आपस में बात भी की. सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव वीडियो में कुछ बोलते हुए नजर आ रहे हैं, जिसपर योगी आदित्यनाथ हंसने लगे और फिर मुस्कुराकर आगे बढ़ गए. 

आपको बता दें, केवल सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ही नहीं बल्कि सीएम योगी भी उनके अभिवादन के लिए उठे. जब अखिलेश यादव की विधायक पद की शपथ लेने की बारी आयी तब सपा के सदस्यों ने ताली भी बजाई. इसके बाद योगी भी अपनी सीट पर हाथ जोड़कर खड़े हो गए.

चुनाव में खूब हुई दोनों में जुबानी जंग 

गौरतलब है कि चुनाव से पहले दोनों नेताओं के बीच जुबानी जंग देखने को मिली थी. जिसमें एकबार अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री को "बाबा बुलडोजर" के नाम से पुकारा था तो एक जगह सीएम योगी ने अखिलेश को "बबुआ"  कहकर संबोधित किया था.

यूपी में दूसरी बार योगी … 

बता दें, चुनाव के परिणाम 10 मार्च को घोषित किए गए थे, जिसमें भाजपा ने अपने सहयोगियों के साथ 273 सीटें जीतकर सत्ता बरकरार रखी. योगी आदित्यनाथ 37 साल में अपनी सीट बरकरार रखने वाले पहले मुख्यमंत्री बने हैं. हालांकि अखिलेश यादव की पार्टी 403 सदस्यीय विधानसभा में 111 सीटें जीतकर दूसरे स्थान पर रही.