scorecardresearch

रामलीला मैदान से गरजे INDIA गठबंधन के नेता, Sonia Gandhi, Rahul Gandhi, Tejashwi, Sunita Kejriwal ने मंच से दिखाई एकजुटता... जानिए किसने क्या कहा

आज दिल्ली के रामलीला मैदान में INDIA गठबंधन ने महारैली की. इस रैली में विपक्ष के कई दिग्गज नेता मौजूद रहे और सरकार पर हमलावर दिखे. राहुल गांधी ने कहा कि 400 पार बिना मैच फिक्सिंग के नहीं हो सकता. वहीं अखिलेश यादव ने कहा कि वो 400 पार का नारा लगा रहे हैं लेकिन 400 हारने जा रहे हैं.

INDIA Alliance Maha Rally (Photo PTI) INDIA Alliance Maha Rally (Photo PTI)
हाइलाइट्स
  • राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर बोला बड़ा हमला

  • तेजस्वी ने कहा- 'मोदी जी आंधी की तरह आए थे, तूफान की तरह चले जाएंगे'

दिल्ली के रामलीला मैदान में आज INDIA गठबंधन ने महारैली की. इस रैली से विपक्ष ने शक्ति प्रदर्शन किया. कांग्रेस ने जहां इसे ‘लोकतंत्र बचाओ रैली’ नाम दिया तो वहीं आम आदमी पार्टी इसे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में बता रही है. राहुल गांधी ने सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि 400 बिना ईवीएम और मैच फिक्सिंग के पार नहीं होने वाला है. वहीं अखिलेश यादव ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि वो 400 पार का नारा लगा रहे हैं लेकिन 400 हारने जा रहे हैं. 

'हमारे दो खिलाड़ियों को अंदर कर दिया'

 राहुल गांधी ने कहा कि हमारे सामने लोकसभा का चुनाव है. नरेंद्र मोदी ने अंपायर चुने और हमारे दो खिलाड़ियों को अरेस्ट कर अंदर कर दिया. मोदी जी इस चुनाव में मैच फिक्सिंग करने की कोशिश कर रहे हैं. 400 सीट का जो नारा है वो बिना ईवीएम के बिना मैच फिक्सिंग के पार नहीं होने वाला है. सबको मिलाकर भी 180 पार नहीं होने जा रहा. राहुल ने आगे कहा कि ये मैच फिक्सिंग मोदी और हिंदुस्तान के तीन चार अरबपति मिल कर रहे हैं. वहीं प्रियंका गांधी ने पांच सूत्रीय मांगों को रखते हुए कहा कि हेमंत सोरेन और अरविंद केजरीवाल की तत्काल रिहाई की जानी चाहिए. अखिलेश ने कहा अगर 400 पार हो रहे थे तो आम आदमी पार्टी के नेता से किस बात की घबराहट है. वे 400 पार नहीं 400 हारने जा रहे हैं. पूरी दुनिया के लोग बीजेपी पर थू-थू कर रहे हैं.

सम्बंधित ख़बरें

'मोदी जिस तरह आंधी की तरह आए थे, उसी तूफान की तरह चले जाएंगे'

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली की भीड़ बता रही है कि मोदी जी जिस तरह से आंधी की तरह आए थे, उसी तूफान की तरह चले जाएंगे. देश के संविधान को बचाने के लिए हम एकजुट हुए हैं. वो लोग नारा लगा रहे हैं अबकी बार 400 पार, ऐसा लग रहा है पहले से ही ईवीएम सेटिंग हो चुका है.पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि पीएम मोदी प्रियंका चोपड़ा से मिलेंगे लेकिन किसानों से मिलने का समय नहीं है. तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा, तुम तो धोखेबाज हो, वादा करके भूल जाते हो. 'रोज-रोज मोदी जी तुम ऐसा करोगे, जनता रूठ जाएगी तो हाथ मलोगे.

Akhilesh Yadab ( Photo PTI )

'आपके अरविंद शेर हैं, ज्यादा दिन तक जेल में नहीं रख पाएंगे'

सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने मंच से लोगों को संबंधित करते हुए कहा कि "मोदी जी ने मेरे पति को जेल में डाल दिया, क्या प्रधानमंत्री जी ने ठीक किया ? ये बीजेपी वाले कह रहे हैं कि केजरीवाल को इस्तीफा देना चाहिए. तो आप क्या बताएं उन्हें इस्तीफा देना चाहिए. आपके केजरीवाल शेर हैं, ये ज्यादा दिन तक जेल में नहीं रख पाएंगे'. करोड़ों लोगों के मन में बसते हैं. जिस बहादुरी से वे देश के लिए लड़ रहे हैं "कभी-कभी लगता है कि केजरीवाल एक फ्रीडम फाइटर थे, जो देश के लिए लड़ते-लड़ते शहीद हो गए.

सुनीता केजरीवाल ने सीएम का संदेश भी पढ़ा और इसके जरिए देश के सामने 6 गारंटी रखी. पूरे देश में 24 घंटे बिजली, कोई पावर कट नहीं. गरीबों की फ्री  बिजली दी जाएगी.  हर गांव और मोहल्ले में शानदार सरकारी स्कूल बनाई जाएगी. मोहल्ला क्लिनिक खोला जाएगा. किसानों को स्वामीनाथन आयोग की मुताबिक फसलों पर MSP दी जाएगी. दिल्ली को पूर्ण राज्य का दिलाएंगे. और ये गारंटी 5 साल में पूरी करेंगे.

ये दिग्गज नेता रहे मौजूद

महारैली में कांग्रेस से सोनिया गांधी,राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे के अलावा अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन, झारखंड के सीएम चंपई सोरेन, पंजाब के सीएम भगवंत मान, उद्धव ठाकरे, तेजस्वी यादव,अखिलेश यादव,सीताराम येचुरी, डेरेक ओ ब्रेयन, शरद पवार,  वृंदा करात, महबूबा मुफ्ती,  भूपेंद्र हुडा, दीपेंद्र हुड्डा, कैलाश गहलोत समेत कई दिग्गज नेता मंच पर मौजूद रहे.