scorecardresearch

एक्शन में मंत्रीजी! छात्राओं ने शिकायत की तो खुद स्कूल पहुंचे मंत्री प्रद्युम्न सिंह, झाड़ू लेकर की टॉयलेट की सफाई

ग्वालियर के कन्या प्राथमिक विद्यालय की छात्राओं ने शिकायत की थी कि स्कूल में टॉयलेट में साफ सफाई नहीं होती है. साफ सफाई नहीं होने की वजह से उन्हें काफी दिक्कत होती है. ऊर्जा मंत्री तक यह शिकायत पहुंची. बस फिर क्या था ऊर्जा मंत्री खुद एक्शन में आ गए. उन्होंने सफाई का सामान मंगवाया, झाड़ू उठाई और पहुंच गए स्कूल.

टॉयलेट की साफ सफाई करते मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री टॉयलेट की साफ सफाई करते मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री
हाइलाइट्स
  • मंत्री ने कलेक्टर, कमिश्नर को दी चेतावनी

  • सभी स्कूलों में साफ-सफाई की व्यवस्था रखने के निर्देश

मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर थोड़े अलग अंदाज में दिखे. शहर का निरीक्षण करने निकले मंत्री प्रद्युम्न सिंह ने टॉयलेट की सफाई की. वे खुद हाथों में झाड़ू उठाए हुए थे और सफाई कर रहे थे. ऐसा करते देख लोग आश्चर्य कर रहे थे कि मंत्रीजी ने खुद हाथों में झाड़ू उठा रखा है.

एक्शन में ऊर्जा मंत्री
दरअसल, ग्वालियर के कन्या प्राथमिक विद्यालय की छात्राओं ने शिकायत की थी कि स्कूल में टॉयलेट में साफ सफाई नहीं होती है. साफ सफाई नहीं होने की वजह से उन्हें काफी दिक्कत होती है. ऊर्जा मंत्री तक यह शिकायत पहुंची. बस फिर क्या था ऊर्जा मंत्री खुद एक्शन में आ गए. उन्होंने सफाई का सामान मंगवाया, झाड़ू उठाई और पहुंच गए स्कूल. मंत्री ने खुद ही टॉयलेट की सफाई की. पेड़ों की जड़ों को भी काटकर मंत्रीजी ने साफ किया.

कलेक्टर, कमिश्नर को दी चेतावनी
साफ सफाई के बाद मंत्रीजी ने मौके से कलेक्टर, कमिश्नर और डीईओ(जिला शिक्षा अधिकारी) को फोन लगाया. फोन पर ही कड़े निर्देश दिए कि किसी भी स्कूल में सफाई में कमी नहीं रहनी चाहिए. हर स्कूल में रोजाना जिम्मेदारी के साथ साफ-सफाई हो. अगर ऐसा नहीं हो तो आगे सख्त कार्रवाई होगी.

साफ सफाई के बाद मंत्रीजी ने स्कूल जा रहे बच्चों से भी बातचीत की. बच्चों से उन्होंने पढ़ाई के बारे में पूछा. इसके बाद मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर हजीरा स्थित प्राथमिक विद्यालय और शासकीय माध्यमिक कन्या विद्यालय पहुंचे. मंत्रीजी ने सभी बच्चों से पढ़ाई के बारे में पूछा और कोरोना को लेकर भी जागरुक किया.