scorecardresearch

यहां कोरोना वैक्सीन लगवाने पर मिलेंगे लाखों के इनाम! जानें क्या हैं नियम

सूरत सिविक बॉडी गुजरात राज्य में पहला ऐसा निकाय था जिसने घोषणा की थी कि उसने सभी पात्र लाभार्थियों को COVID-19 वैक्सीन की पहली खुराक दे दी है. अधिकारियों ने कहा कि पिछले 24 घंटे में 20,801 वैक्सीन डोज दी गयीं. 

कोरोना वैक्सीन (प्रतीकात्मक तस्वीर) कोरोना वैक्सीन (प्रतीकात्मक तस्वीर)
हाइलाइट्स
  • सूरत में 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन करने वाले तीन कॉलेजों को नकद पुरस्कार दिया जाएगा. 

  • सूरत में सभी पात्र लाभार्थियों को COVID-19 वैक्सीन की पहली खुराक दे दी गई है.

देश भर में कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें तरह-तरह की कोशिश कर रही हैं. इसी कड़ी में गुजरात के सूरत शहर में 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन करने वाले पहले तीन कॉलेजों को नकद पुरस्कार दिया जाएगा. 

गुजरात के सूरत शहर के स्थानीय निकाय ने शनिवार को कहा कि पहले तीन कॉलेज कर्मचारियों, छात्रों और उनके अभिभावकों को COVID-19 के खिलाफ पूरी तरह से टीकाकरण करने के लिए क्रमशः 1 लाख रुपये, 75,000 रुपये और 50,000 रुपये के नकद पुरस्कार दिए जाएंगे. एक विज्ञप्ति में, सूरत नगर निगम ने यह भी कहा कि 21 दिसंबर को कॉलेज के प्रिंसिपल की एक मीटिंग आयोजित की जाएगी ताकि कोविड​​​​-19  के अनुकूल व्यवहार को लागू करने पर मार्गदर्शन दिया जा सके. 

गुजरात में ओमिक्रॉन के 7 मरीज

सूरत सिविक बॉडी गुजरात राज्य में पहला ऐसा निकाय था जिसने घोषणा की थी कि उसने सभी पात्र लाभार्थियों को COVID-19 वैक्सीन की पहली खुराक दे दी है. आंकड़ों की बात की जाए तो शनिवार को शहर में आठ नए कोरोना मामले दर्ज किए, जबकि पांच लोग संक्रमण से रिकवर होकर डिसचार्ज हुए. अधिकारियों ने कहा कि पिछले 24 घंटे में 20,801 वैक्सीन डोज दी गयीं. 

आंकड़ों की अगर बात करें तो गुजरात में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं. शनिवार को कोरोना के 68 नए मरीज सामने आए. शनिवार को सबसे ज्यादा 14 मामले अहमदाबाद शहर में पाए गए. वहीं दूसरी ओर गुजरात के वडोदरा में 2 ओमिक्रॉन संक्रमित मरीज सामने आए हैं. इस तरह राज्य में ओमिक्रॉन संक्रमित मरीजों की संख्या बढकर 7 हो गई है. शनिवार तक राज्य में एक्टिव केसों की संख्या 575 हो गई है.