scorecardresearch

विधानसभा चुनाव में नोएडा पुलिस का ऑपरेशन 'रेड कार्ड', बदमाशों और उपद्रवियों पर कड़ी नजर

गौतमबुद्ध नगर में कोई एंटी सोशल एलीमेंट्स चुनावों की आड़ में गड़बड़ी पैदा कर माहौल खराब करने की कोशिश ना कर पाए, इसलिए जिले के तमाम अपराधियों की लिस्ट तैयार की गई है. इन बदमाशों और हिस्ट्रीशीटर के घर पुलिस ने जाकर दबिश देना भी शुरू कर दिया है.

विधानसभा चुनाव में नोएडा पुलिस का ऑपरेशन 'रेड कार्ड' विधानसभा चुनाव में नोएडा पुलिस का ऑपरेशन 'रेड कार्ड'
हाइलाइट्स
  • चुनावों से जुड़ी संदिग्ध गतिविधियों की जानकारी देने के लिए C VIGIL ऐप लॉन्च किया गया.

  • नोएडा में 200 से ज्यादा बदमाशों ओर चुनावों में अशांति फैलाने वालों को रेड कार्ड जारी किया गया है.

चुनाव आयोग ने देश के 5 राज्यों उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर द‍िया है. पांचों राज्यों में विधानसभा चुनाव सात चरणों में पूरे किए जाएंगे. 10 मार्च को पांचों राज्यों में मतगणना होगी. चुनाव आयोग के मुताब‍िक, 403 विधानसभा सीटों वाले यूपी में इस बार 7 चरणों में चुनाव होंगे. ऐसे में विधानसभा चुनाव 2022 को शांतिपूर्ण कराने के गौतमबुद्ध नगर की पुलिस ने कमर कस ली है.  

गौतमबुद्ध नगर में चुनावों के पहले किसी तरह की गड़बड़ी ना हो, कोई असामाजिक गतिविधि ना हो पाए इसके लिए नगर की पुलिस ने कमर कस ली है. गौतमबुद्ध नगर में कोई एन्टी सोशल एलीमेंट्स चुनावों की आड़ में गड़बड़ी पैदा कर माहौल खराब करने की कोशिश ना कर पाए, इसलिए जिले के तमाम अपराधियों की लिस्ट तैयार की गई है. इस लिस्ट में हिस्ट्रीशीटर गैंगस्टर और जिलावार तमाम अपराधियों के नाम शामिल है. इन बदमाशों और हिस्ट्रीशीटर के घर पुलिस ने जाकर दबिश देना भी शुरू कर दिया है. शहर के उपद्रवी किस्म के लोगों और शरारती तत्वों के घर जाकर पुलिस रेड कार्ड जारी कर रही है.  

200 से ज्यादा बदमाशों को रेड कार्ड जारी किया गया

 नोएडा के एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने इस बारे में बताया कि नोएडा में 200 से ज्यादा बदमाशों ओर चुनावों में अशांति फैलाने वालों को रेड कार्ड जारी किया गया है. नोएडा पुलिस ने ऑपरेशन रेड कार्ड के जरिए चिन्हित बदमाश उपद्रवियों हिस्ट्रीशीटर और असामाजिक तत्वों की लिस्ट तैयार की है. जिनके घर जाकर बकायदा एक रेड कार्ड पुलिस जारी कर रही है. जिसमें हिदायत देकर यह बताया जा रहा है कि अगर चुनावों के मद्देनजर किसी ने भी कानून व्यवस्था हाथ में लेने की कोशिश की या गड़बड़ी फैलाने की मंशा रखी तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. 

चुनावों से जुड़ी संदिग्ध गतिविधियों की जानकारी देने के लिए C VIGIL ऐप
 
रणविजय सिंह ने कहा कि इसके अलावा चुनावों से जुड़ी कोई भी संदिग्ध गतिविधि या माहौल खराब करने जैसी गतिविधि से जुड़ी कोई जानकारी अगर नोएडा के आम लोग पुलिस से साझा करना चाहते हैं तो उसके लिए पुलिस ने एक C VIGIL ऐप भी लॉन्च किया है. उन्होंने कहा कि प्ले स्टोर पर जाकर इसे आप डाउनलोड कर सकते हैं और इसके जरिए आप संदिग्ध शख्स के फोटो जानकारी मोबाइल नंबर या जो भी आपके पास पुख्ता जानकारी है वह शेयर कर सकते हैं. नोएडा पुलिस जिले के तमाम बदमाश, हिस्ट्रीशीटर, तड़ीपार की बकायदा लिस्ट और फोटो डॉजियर नए सिरे से  तैयार करने में जुटी है. ताकि उत्तर प्रदेश चुनावों के पहले मद्देनजर और वोटिंग और काउंटिंग के दौरान कोई भी असामाजिक गतिविधि, एंटी सोशल एलिमेंट्स माहौल खराब करने की कोशिश ना कर पाएं.