scorecardresearch

कैप्टन अमरिंदर का सनसनीखेज दावा, सिद्धू को मंत्री बनाने के लिए पाकिस्तान से आई थी सिफारिश

पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने उन्हें एक अनुरोध भेजा था कि अगर आप नवजोत सिंह सिद्धू को अपने मंत्रिमंडल में ले सकते हैं तो मैं आभारी रहूंगा.

अमरिंदर सिंह का बड़ा दावा अमरिंदर सिंह का बड़ा दावा
हाइलाइट्स
  • नवजोत सिंह सिद्धू के लिए की थी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने सिफारिश.

  • अमरिंदर सिंह के बड़े दावे ने मचाई राजनीतिक गलियारों में खलबली.

पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि उनसे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने  नवजोत सिंह सिद्धू की सिफारिश की थी. पंजाब लोक कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह ने कहा कि पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने उन्हें एक अनुरोध भेजा था कि अगर आप कांग्रेस पंजाब अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को अपने मंत्रिमंडल में ले सकते हैं तो मैं आभारी रहूंगा. वह मेरे पुराने मित्र हैं. अगर वह काम नहीं करेंगे तो आप उन्हें हटा सकते हैं.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमरिंदर सिंह ने ये दावा करते हुए कहा कि पाकिस्तान से मुझे मैसेज आया कि प्रधानमंत्री ने एक निवेदन किया है कि अगर आप नवजोत सिंह सिद्धू को अपने मंत्रीमंडल में रखना चाहते हैं तो मैं इसका आभारी रहूंगा. वे हमारे पुराने मित्र हैं. लेकिन अगर वे काम न करें तो उन्हें निकाल देना. मैंने मना कर दिया और सिद्धू को अपनी कैबिनेट से भी निकाल दिया. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि सिद्धू किसी काम के नहीं है, वो बिल्कुल अयोग्य व्यक्ति हैं. उनको काम करना नहीं आता. अमरिंदर सिंह ने कहा कि 28 जुलाई को मैंने उन्हें अपनी कैबिनेट से निकाला. 

बीजेपी ने बतायी साजिश 

कैप्टन अमरिंदर के इस बयान पर पंजाब के बीजेपी प्रभारी और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू को मंत्रीमंडल में शामिल करने के लिए पाकिस्तान से दबाव आता था. ये एक बहुत बड़ा षडयंत्र है क्योंकि इस बयान का खंडन ना ही कांग्रेस ने किया है और ना ही नवजोत सिंह सिद्धू ने किया है. सभी ने इस पर मूक सहमति दी है. ये सिर्फ पंजाब में ही नहीं बल्कि जिन राज्यों में चुनाव हो रहे हैं वहां भी इसी तरह एक बड़े षड्यंत्र का हिस्सा है और ऐसे षड्यंत्र पर हमने चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग की है. 

पंजाब में बीजेपी 65 सीटों पर चुनाव लड़ेगी

अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस से अलग होकर अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस बनाई थी. वो अब एनडीए के साथ हैं. आज ही पंजाब चुनाव में एनडीए की सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय हुआ है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने ऐलान किया कि पंजाब में भारतीय जनता पार्टी 65 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, पंजाब लोक कांग्रेस 37 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और 15 सीटों पर संयुक्त अकाली दल चुनाव लड़ेगी. उन्होंने ऐलान किया की पंजाब में हम NDA गठबंधन के साथ चुनाव लड़ रहे हैं.