scorecardresearch

Panchayat Aaj Tak: सीएम फेस से लेकर कोरोना तक के सवाल पर CM योगी आदित्यनाथ का जवाब सुनिए

Panchayat Aaj Tak Lucknow: 5 साल कैसा बीता के सवाल पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सत्ता हमारे लिए सेवा का साधन था. कार्यक्रम के दौरान सीएम ने सीएम फेस से लेकर कोरोना प्रबंधन तक पर बात की. इसके अलावा उन्होंने सियासी सवालों का भी जवाब दिया. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में यूपी का प्रबंधन अमेरिका से बेहतर रहा.

पंचायत आजतक में योगी आदित्यनाथ पंचायत आजतक में योगी आदित्यनाथ
हाइलाइट्स
  • पंचायत आजतक में सीएम योगी आदित्यनाथ

  • अमेरिका से बेहतर कोरोना प्रबंधन यूपी में- सीएम

  • कुर्सी नहीं, विकास जरूरी- सीएम योगी

Panchayat Aaj Tak Lucknow: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का सियासी बिगुल बज गया है.  सियासी सरगर्मी के बीच लखनऊ में 'पंचायत आजतक' के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिरकत किया और बीजेपी की सरकार बनने का दावा किया. इस दौरान सीएम आदित्यनाथ ने तमाम मुद्दों पर अपनी बात रखी.

325 से अधिक सीटों पर जीत का दावा
'पंचायत आजतक' कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम जनता के हित में काम कर रहे हैं. हमारी डबल इंजन की सरकार ने जो काम किया है, उसे लगातार बढ़ा रहे हैं. बीजेपी को 325 सीटों से अधिक सीटों पर जात हासिल होगी. 

सीएम फेस पर बोले योगी आदित्यनाथ
जब सीएम योगी आदित्यनाथ से सवाल किया गया कि आप पिछले चुनाव में सीएम फेस नहीं थे, तो उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कोई भी बने. महत्वपूर्ण ये है कि बीजेपी जीतनी चाहिए. उन्होंने कहा कि बीजेपी अपने मुद्दों पर चुनाव लड़ती है. 

कानून-व्यवस्था पर बोले सीएम योगी
मुख्यमंत्री ने कानून व्यवस्था बदलने का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि पहले क्राइम की बड़ी-बड़ी घटनाएं होती थी. कैराना में लोगों का पलायन होता था, अब लोग वहां वापस आ रहे हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने प्रदेश में सुरक्षा का माहौल बनाया है. सीएम ने कहा कि माफिया के खिलाफ बुलडोजर चला है और आगे भी चलता रहेगा. 

किसानों की नाराजगी नहीं- योगी
किसानों के मुद्दों पर सीएम ने कहा कि मोदी सरकार में किसानों के लिए जितने काम हुए हैं, वो कभी नहीं हुए. किसान मोदी सरकार से नाराज नहीं हैं. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के जो किसान पलायन कर रहे थे, अब वो वापस लौट रहे हैं. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गन्ना किसानों के लिए काम हुआ है. कई शुगर मील चालू की गई है.

कोरोना की चुनौती पर बोले सीएम
कोरोना की चुनौती के सवाल पर सीएम ने कहा कि यूपी में कोरोना प्रबंधन सबसे अच्छा चल रहा है.  यूपी में आज 33900 एक्टिव केस हैं. 33600 पीड़ित होम क्वारंटाइन में हैं. सीएम ने कहा कि डेल्टा वैरिएंट के दिनों में 20 से 25 दिन लग जाते थे, लेकिन आज 3 दिन से 5 दिन के भीतर निगेटिव रिपोर्ट आ जा रही है. सीएम ने कहा कि इससे घबराने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि बिमारी में सतर्कता जरूरी है. सीएम ने कहा कि जिन लोगों ने दोनों वैक्सीन ले ली है. उनको कोई दिक्कत नहीं है. लेकिन जिन्होंने वैक्सीन नहीं ली है, उनको थोड़ी दिक्कत आ रही है. इतना ही नहीं, सीएम ने कहा कि यूपी में कोरोना प्रबंधन अमेरिका से बेहतर रहा.

कर्फ्यू के सवाल पर बोले सीएम योगी
कर्फ्यू के सवाल पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने दूसरी लहर के दौरान नाइट कर्फ्यू रखा था. कंटेनमेंट जोन बनाए थे. निगरानी समितियों के जरिए हर घर तक दवाई पहुंचाई थी. सेकेंड वेब के दौरान कोई भी ऑफिस और उद्योग-धंधे बंद नहीं किए थे. सीएम ने कहा कि दूसरी लहर के दौरान हमे पता चला कि इससे बचाव के तरीके अपनाना चाहिए और उसका फायदा भी हमे मिला. इस बार भी हमने नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक लगाया है. व्यापक पैमाने पर वैक्सीनेशन चल रहा है. थर्ड वेब को अच्छे तरीके से नियंत्रित करेंगे.

ये भी पढ़ें-