scorecardresearch

जनता को हक दिलाने के लिए छोड़ दी विदेश में लाखों की नौकरी, पंचायत चुनाव जीत करेंगी लोगों की सेवा

आरा के कोईलवर प्रखंड से जिला परिषद सीट पर एमबीए डिग्रीधारी युवती परिधि गुप्ता ने शानदार जीत हासिल की है. परिधि विदेश में नौकरी कर रही थीं और लाखों का पैकेज छोड़ जनता की सेवा करने का निर्णय लिया. पंचायत चुनाव में खड़ी हुई और जनता ने भी अपना पूरा विश्वास जताया.

चुनाव जीतने के बाद परिधि को खूब बधाइयां मिल रही है चुनाव जीतने के बाद परिधि को खूब बधाइयां मिल रही है
हाइलाइट्स
  • आरा की एमबीए डिग्रीधारी परिधि गुप्ता बनी जिला परिषद सदस्य 

  • 11870 वोट लाकर जिला परिषद की कुर्सी पर जमाया हक

एमबीए की डिग्री के साथ विदेश में लाखों के पैकेज की नौकरी थी. जिंदगी अच्छी चल रही थी. लेकिन, दिल में जनता के लिए काम करने का जज्बा था. सपना था कि अपने देश, अपने राज्य, अपने जिले...अपने लोगों के लिए काम करने का. बस फिर क्या था लाखों के पैकेज की नौकरी छोड़ अपने वतन लौट आई और पंचायत चुनाव में किस्मत आजमाई. लोगों ने भी युवा चेहरे का पूरा साथ दिया और पहले प्रयास में ही पंचायत चुनाव जीत गई. आरा के कोईलवर प्रखंड से जिला परिषद सीट पर एमबीए डिग्रीधारी युवती परिधि गुप्ता ने शानदार जीत हासिल की है.

'जनता की हर समस्या करूंगी दूर'
पंचायत चुनाव जीतने के बाद जिला परिषद सदस्य परिधि गुप्ता ने सभी लोगों को बधाई देते हुए कहा कि यह मेरे क्षेत्र की जनता की जीत है. जनता ने मुझे जिस उम्मीद के साथ जिताया है, उस पर खरा उतरने का प्रयास करूंगी. सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने का काम करूंगी. लोगों की जो भी समस्याएं हैं उसे दूर करने की कोशिश होगी. चुनाव परिणाम में परिधि को 11,870 वोट मिले. दूसरे स्थान पर अंजू कुमारी रही जिन्हें 7,151 वोट मिले. 4,719 वोटों के अंतर से परिधि ने चुनाव जीत लिया. क्षेत्र में 29 नवंबर को चुनाव हुआ था.

विदेश में नौकरी कर चुकी हैं परिधि
बता दें कि परिधि ने एमबीए तक पढ़ाई की है. उसके बाद साल 2018 में नीदरलैंड की एक कंपनी में बतौर बिजनेस एनालिस्ट काम की है. BYJU में भी असोसिएट के तौर पर काम कर चुकी हैं. परिधि के पिता प्रदीप कुमार गुप्ता रेलवे में सेक्शन इंजीनियर हैं और मां शिला गुप्ता भी जिला परिषद सदस्य रह चुकी हैं. परिधि की मां ने भी इसी साल जगदीशपुर से चुनाव लड़ा था लेकिन हार का सामना करना पड़ा.

जनता ने कई युवा चेहरों पर जताया भरोसा
बिहार पंचायत चुनाव में इस बार जनता ने कई युवा चेहरों को मौका दिया है. चुने गए युवा राजनीति में मिसाल पेश करने का दावा कर रहे हैं. परिधि में इन्हीं युवाओं में से एक हैं. अब तो जनता ने इन पर भरोसा जता दिया है. आने वाला वक्त बताएगा परिधि और इनके जैसे युवा लोगों के भरोसे पर कितना खरा उतरते हैं.

आरा से सोनू सिंह की रिपोर्ट