scorecardresearch

Pune Airport पर आपका फिर से स्वागत है….यात्रियों के लिए खुला हवाईअड्डा, शुरू हुई फ्लाइट्स

मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विसेज ने 14 दिनों के रिकॉर्ड समय में पुणे एयरपोर्ट पर रनवे के एक हिस्से के पुनर्निर्माण का काम पूरा कर लिया है. पुणे एयरपोर्ट से उड़ने वाली सभी फ्लाइट्स को 16 अक्टूबर से 29 अक्टूबर तक रन-वे (Runway) के री-सरफेसिंग करवाने के लिए बंद किया गया था.

Photo: Pune Airport Photo: Pune Airport
हाइलाइट्स
  • 14 दिनों के रिकॉर्ड समय में पूरा हुआ पुणे एयरपोर्ट पर रनवे का काम

  • 16 अक्टूबर से 29 अक्टूबर तक री-सरफेसिंग करवाने के लिए किया गया था बंद

  • पुणे एयरपोर्ट के ट्विटर हैंडल पर की गयी तस्वीरे पोस्ट

पुणे एयरपोर्ट को 14 दिनों के बाद शनिवार से फिर से शुरू कर दिया गया है. लोग फिर से एयरपोर्ट से फ्लाइट ले सकेंगे. बता दें, पुणे एयरपोर्ट से उड़ने वाली सभी फ्लाइट्स को 16 अक्टूबर से 29 अक्टूबर तक रन-वे (Runway) के री-सरफेसिंग करवाने के लिए बंद किया गया था.  

एयरपोर्ट अथॉरिटी ने किया यात्रियों का स्वागत 

शनिवार सुबह एयरपोर्ट पर पहुंचे सभी यात्रियों का एयरपोर्ट अथॉरिटी ने स्वागत किया. पुणे एयरपोर्ट ने ट्वीट करते हुए लिखा,  "पुणे एयरपोर्ट पर आपका फिर से स्वागत करते हुए हमें खुशी हो रही है."

एक और ट्वीट में पुणे एयरपोर्ट ने अपने ट्वीटर हैंडल से लिखा कि पुणे एयरपोर्ट पर आज फिर से फ्लाइट ऑपरेशन्स शुरू हुआ है. पहली फ्लाइट दिल्ली से 6E-2867 इंडिगो की थी, जो 100 यात्रियों के साथ सुबह 08:06 बजे पहुंची. "

बता दें, पुणे एयरपोर्ट के ट्विटर हैंडल पर पोस्ट की गई तस्वीरों में अधिकारियों को लाल गुलाब के फूल से यात्रियों का स्वागत करते हुए दिखाया गया है.

30 नवंबर तक रात में रहेंगी फ्लाइट बंद 

गौरतलब हो कि पुणे एयरपोर्ट से शनिवार को कम से कम 56 फ्लाइट्स संचालित होंगी. सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक परिचालन फिर से शुरू हो गया है. लेकिन 30 नवंबर तक रात में एयरपोर्ट बंद रहेगा. 

माई ट्रैवलोग हॉलिडे प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर अश्विन कारडेकर ने कहा, “डोमेस्टिक ट्रैफिक बढ़ेगा क्योंकि लोग बाहर जाने की तैयारी कर रहे हैं. हालांकि कई लोग अभी भी कोई अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए  योजना नहीं बना रहे हैं.”

14 दिनों के रिकॉर्ड समय में हुआ रनवे का काम पूरा 
 

एमईएस अधिकारी ने बताया कि मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विसेज (MES) ने 14 दिनों के रिकॉर्ड समय में पुणे एयरपोर्ट पर रनवे के एक हिस्से के पुनर्निर्माण का काम पूरा कर लिया है.  पहले इस तरह के काम में करीब 28-35 दिन लगते थे. आज से फ्लाइट फिर से शुरू हो गयी है.

आपको बता दें, भारतीय वायु सेना (IAF), जो रनवे संचालन का प्रबंधन करती है, ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि वायु सेना स्टेशन, पुणे में रनवे और संबंधित ऑपरेटिंग सतहों की तेजी से बिगड़ती स्थिति के कारण, रनवे की री-सरफेसिंग जरूरी हो गयी थी. इसीलिए 16 अक्टूबर से एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया था.

ये भी पढ़ें