scorecardresearch

Punjab CM Bhagwant Mann Marriage: सीक्रेट रही पंजाब सीएम की शादी, जानिए क्या है भगवंत मान और गुरप्रीत कौर की लव स्टोरी

भगवंत मान और गुरप्रीत कौर पिछले चार साल के एक दूसरे को जानते थे. 2019 में दोनों की पहली मुलाकात हुई थी जब मान संगरूर से लोकसभा सांसद थे.

भगवंत मान और गुरप्रीत कौर भगवंत मान और गुरप्रीत कौर
हाइलाइट्स
  • सीक्रेट रखी गई थी शादी

  • भगवंत और गुरप्रीत की लव स्टोरी है दिलचस्प

चंडीगढ़ के मुख्यमंत्री आवास पर पंजाब के सीएम भगवंत मान गुरप्रीत कौर के साथ शादी के पवित्र बंधन में बंध गए. सिख रीति रिवाज से बेहद ही सादगी से ये शादी संपन्न हुई और इसके साथ ही 48 साल के भगवंत मान और 32 साल की गुरप्रीत एकदूजे के हो गए. 

शादी को लेकर सुबह से ही सीएम आवास पर गहमागहमी थी. पूरे सीएम आवास को छावनी में बदल दिया गया था. सीएम आवास के बाहर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था थी और अंदर एक छोटे से प्राइवेट समारोह में ये शादी हुई. जिसमें दोनों के घरवाले और कुछ करीबी रिश्तेदार ही शामिल हुए.

सीक्रेट रखी गई थी शादी
ये शादी इतनी सीक्रेट रखी गई थी कि बुधवार से पहले किसी को भनक ही नहीं लगी. यहां तक कि गुरप्रीत कौर के परिवार के करीबी सगे संबंधियों को भी गुरप्रीत के होने वाले दूल्हे की जानकारी नहीं थी. ना ही भगवंत मान के संबंधियों को होने वाली दुल्हन के बारे में कुछ पता था. सगे संबंधियों के मुताबिक उन्हें भी इस शादी के बारे में सोशल मीडिया और न्यूज चैनल के जरिए पता चला. हालांकि कहा जा रहा है कि इस शादी की तैयारियां तो 20 दिन पहले ही मोहाली में शुरू हो गई थी. जब गुरप्रीत कौर की बड़ी बहन नवनीत कौर अमेरिका से अपने पुश्तैनी घर हरियाणा के पेहोवा इस खास मौके के लिए आईं. 

भगवंत और गुरप्रीत की लव स्टोरी
बताया जाता है कि भगवंत मान और गुरप्रीत कौर पिछले चार साल के एक दूसरे को जानते थे. 2019 में दोनों की पहली मुलाकात हुई थी जब मान संगरूर से लोकसभा सांसद थे. गुरप्रीत कौर ने भगवंत मान के लिए 2019 लोकसभा चुनाव में प्रचार भी किया था. इसके बाद गुरप्रीत मान के सभी बड़े कार्यक्रमों में शामिल होती रहीं. लेकिन दोनों के करीबी होने की भनक किसी को नहीं लगी. जब भगवंत मान ने पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. गुरप्रीत कौर उस शपथ ग्रहण समारोह में भी मौजूद थीं. भगवंत मान और गुरप्रीत कौर तो एक दूसरे को जानने समझने लगे थे. लेकिन मान के परिवार से गुरप्रीत डेढ साल पहले मिलीं. बताते हैं कि मान की मां और बहन ने ही गुरप्रीत कौर को पसंद किया था. बताते हैं कि मान और गुरप्रीत की ये शादी शायद पहले ही हो गई होती लेकिन मान की राजनीतिक व्यस्तताओं की वजह से मुमकिन नहीं हो पाया.