scorecardresearch

बीच मैच में रोहित शर्मा के सामने जाकर लेट गया शख्स, बोला-यही मेरे भगवान हैं

रोहित के इस फैन ने रांची में चल रहे दूसरे टी-20 मैच के दौरान भरे मैदान में जाकर रोहित को प्रणाम किया. जेएससीए का पूरा मैदान दर्शकों से खचाखच भरा था, उसी बीच रोहित शर्मा को अपना भगवान मानने वाले दयानंद बीच मैदान में जाकर रोहित शर्मा को प्रणाम कर आए. 19 नवंबर को रांची में हुए भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच हुए T20 मैच के दौरान नवादा के दयानंद ने ग्राउंड में घुसकर रोहित शर्मा को प्रणाम कर सनसनी फैला दी थी.

फैन ने की रोहित के पैर छुने की कोशिश (इन फोटो: दयानंद) फैन ने की रोहित के पैर छुने की कोशिश (इन फोटो: दयानंद)
हाइलाइट्स
  • ब्लैक में वीआईपी पास खरीद मैच देखने पहुंचे दयानंद

  • बिहार के नवादा के रहने वाले हैं दयानंद

भारत में क्रिकेट को लेकर दीवानगी होना तो आम बात है. लेकिन क्रिकेट के इस खेल में किसी खिलाड़ी को भगवान मान लेना कोई आम बात नहीं. बीते दिनों में क्रिकेट की दिवानगी कुछ इस कदर बढी है कि लोगों ने इस खेल को अध्यात्म के साथ भी जोड़ा है. इस समय हाल ही में कप्तान बने रोहित शर्मा के एक फैन की चर्चा चारों ओर हो रही है. दरअसल रोहित के इस फैन ने रांची में चल रहे दूसरे टी-20 मैच के दौरान भरे मैदान में जाकर रोहित को प्रणाम किया.

रोहित को भगवान मानते हैं दयानंद
रांची में क्रिकेटर रोहित शर्मा का फैन मैच के दौरान बीच मैदान में जा कर उन्हें प्रणाम कर आया. जेएससीए का पूरा मैदान दर्शकों से खचाखच भरा था, उसी बीच रोहित शर्मा को अपना भगवान मानने वाले दयानंद बीच मैदान में जाकर रोहित शर्मा को प्रणाम कर आए. 19 नवंबर को रांची में हुए भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच हुए T20 मैच के दौरान नवादा के दयानंद ने ग्राउंड में घुसकर रोहित शर्मा को प्रणाम कर सनसनी फैला दी थी. 

ब्लैक में पास खरीद रोहित से मिलने पहुंचे
रोहित का सबसे बड़ा फैन नवादा से रांची पहुंचा, जहां उसने रांची में 5 हजार देकर ब्लैक में वीआईपी पास खरीदा, और मैच खत्म होने का इंतजार करने लगा. मैच में मिली शानदार जीत के बाद 20 वें ओवर में दयानंद ने ग्राउंड में दौड़ लगा दी. जिसके बाद वहाँ मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उसे पकड़ने की कोशिश कि लेकिन दयानंद अपने भगवान की भक्ति में कुछ इस कदर लिप्त थे, कि वो सीधा रोहित को साष्टांग प्रणाम देने पहुंच गए. हालांकि बाद में दयानंद को इस भक्ति का खामियाजा भी भुगतना पड़ा, क्योंकि वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उसे पकड़कर धुर्वा थाना के हवाले कर दिया. जिसके बाद पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.
    
कौन है दयानंद?
दयानंद बिहार के नवादा का रहने वाला है, जो खुद को रोहित शर्मा का सबसे बड़ा फैन बताता है. उसका कहना है रोहित उसके लिए भगवान है. दयानंद का कहना है कि मैं दिखावा नहीं करता हूं लेकिन रोहित को दिल से मानता हूं. दयानंद के पिता छोटा मोटा बिजनेस करते हैं, और दयानंद अपने पिता के कामों में हाथ बटाते हैं. और उसी से जमा किए कुछ पैसों से दयानंद रांची के जेएससीए स्टेडियम में इंडिया और न्यूजीलैंड का मैच देखने रांची पहुंचा था.

सचिन के फैन ने बनवाया मंदिर

sachin
सचिन से अक्सर मिलते हैं सुधीर

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन सचिन के एक फैन ने उनका मंदिर बनवाने की घोषणा की थी. सचिन का ये फैन सुधीर बिहार का रहन वाला है. सुधीर ने इस साल जुलाई में सचिन का मंदिर बनवाने की बात कही थी. हालांकि अभी वो मंदिर के लिए पैसा जोड़ने में जुटे हुए हैं. सुधीर ने कहा था कि जब वो मंदिर बनवा देंगे, तो वो अपने भगवान को इस मंदिर का उद्घाटन करने के लिए बिहार बुलाएंगे.