scorecardresearch

Covid-19: यूपी में बढ़ रही कोरोना की रफ्तार, 23 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल कॉलेज

उत्तर प्रदेश सरकार ने 5 जनवरी को 10वीं कक्षा तक के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को 16 जनवरी तक बंद करने का आदेश दिया था. लेकिन अब कोरोना के बढ़ते मामलों को देखकर सरकार ने इस अवधि को बढ़ाने का फैसला लिया है.

Covid-19: यूपी में बढ़ रही कोरोना की रफ्तार, 23 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल कॉलेज Covid-19: यूपी में बढ़ रही कोरोना की रफ्तार, 23 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल कॉलेज
हाइलाइट्स
  • सरकार ने बढ़ाई स्कूल बंद करने की अवधि

  • मुख्यमंत्री ने लिया कोरोना प्रबंधों का जायजा

  • नियंत्रण में हैं कोरोना के मामले

उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. जिसके चलते सरकार ने सभी शिक्षा संस्थानों के खुलने पर पाबंदी लगा दी थी. अब सरकार ने इस पाबंदी को बढ़ाकर 23 जनवरी तक करने का ऐलान किया है. उत्तर प्रदेश सरकार का आदेश है कि 23 जनवरी, 2022 तक सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे.

सरकार ने बढ़ाई स्कूल बंद करने की अवधि
उत्तर प्रदेश सरकार ने 5 जनवरी को 10वीं कक्षा तक के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को 16 जनवरी तक बंद करने का आदेश दिया था. लेकिन अब कोरोना के बढ़ते मामलों को देखकर सरकार ने इस अवधि को बढ़ाने का फैसला लिया है. कई अन्य राज्य भी बढ़ते कोविड-19 मामलों के कारण स्कूलों को बंद करने की अवधि बढ़ा रहे हैं.

जानें दूसरे राज्यों में कब तक बंद रहेंगे स्कूल
तेलंगाना ने रविवार को शैक्षणिक संस्थानों को 30 जनवरी, 2022 तक बंद रखने का आदेश दिया. इसी तरह, मध्य प्रदेश में स्कूल और कॉलेज 31 जनवरी तक बंद रहेंगे. बेंगलुरु में स्कूल 31 जनवरी तक बंद रहेंगे जबकि केरल में कक्षा 9 तक के छात्रों के लिए 21 जनवरी तक स्कूल बंद रहेंगे.

मुख्यमंत्री ने लिया कोरोना प्रबंधों का जायजा
इससे पहले दिन में, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में कोरोना स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक की अध्यक्षता की थी. उन्होंने किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU), लखनऊ में कोविड-19 प्रबंधन से संबंधित व्यवस्थाओं का भी निरीक्षण किया था. पत्रकारों से बात करते हुए योगी ने बताया कि राज्य में करीब 1.03 लाख एक्टिव केस हैं.

नियंत्रण में हैं कोरोना के मामले
उन्होंने कहा, "लखनऊ में आज 2,300 सकारात्मक मामले सामने आए हैं, जिसके बाद अब कुल सक्रिय मामले 16,300 हैं. 1 प्रतिशत से भी कम मरीज अस्पताल में भर्ती हैं." योगी ने आगे कहा- "टीकाकरण अभियान इतना अच्छा रहा है कि तीसरी लहर ने हमें उतना प्रभावित नहीं किया है. यूपी ने लगभग 22.87 करोड़ लोगों को टीका लगाया जा चुका है, जिनमें से 21.37 लाख 15 से 18 साल के बीच के बच्चे हैं और 3.87 लाख 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोग हैं."