scorecardresearch

Shark Tank India की Vineeta Singh ने अपनी मौत की झूठी खबरों को खारिज किया, सोशल मीडिया पर जताई नाराजगी

साल 2012 में शुगर कॉस्मेटिक्स शुरू करने वाली विनीता सिंह शुरुआत से ही शार्क टैंक इंडिया का हिस्सा रही हैं. उनका आरोप है कि उनके खिलाफ सोशल मीडिया पर पेड नेगेटिव पीआर चलाया जा रहा है.

विनीता सिंह ने हाल ही में शार्क टैंक के तीसरे सीजन की शूटिंग खत्म की है. विनीता सिंह ने हाल ही में शार्क टैंक के तीसरे सीजन की शूटिंग खत्म की है.
हाइलाइट्स
  • पहलेे सीजन से शार्क टैंक का हिस्सा रही हैं विनीता

  • 2012 में शुरू किया था शुगर कॉस्मेटिक्स

शार्क टैंक इंडिया की जज और शुगर कॉस्मेटिक्स की सीईओ (CEO) विनीता सिंह की मौत की खबरें झूठी हैं. इस बात की पुष्टि उन्होंने खुद की है. विनीता ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में बताया कि पिछले कुछ दिनों से वह सोशल मीडिया पर अपनी मौत और गिरफ्तारी की खबरें देख रही हैं.

"घबरा कर घर फोन करते हैं लोग" 
उन्होंने शुरुआत में इन झूठी खबरों को नजरंदाज किया. बाद में उन्होंने मेटा और मुंबई पुलिस से इसकी शिकायत भी की. 
विनीता ने पोस्ट में लिखा, "पिछले पांच हफ्तों से मेरी मौत और मेरी गिरफ्तारी के बारे में पेड पीआर से निपट रही हूं। पहले तो इसे नजरअंदाज किया, फिर कई बार मेटा से शिकायत की. मुंबई साइबर पुलिस में भी शिकायत दर्ज की लेकिन यह रुकने का नाम नहीं ले रहा है। सबसे ज्यादा मुश्किल तब होती है जब लोग घबरा जाते हैं और मेरी मां को फोन करते हैं। कुछ पोस्ट नीचे हैं. किसी के पास कोई सुझाव?"


विनीता ने इस पोस्ट में कुछ स्क्रीनशॉट भी साझा किए. इन स्क्रीनशॉट्स में लिखा है, "भारत के लिए बेहद मुश्किल दिन. हमें विनीता सिंह को अलविदा कहना पड़ रहा है."


समर्थन में लोग आए आगे, मुंबई पुलिस ने भी बढ़ाया हाथ
कई सोशल मीडिया यूजर्स ने विनीता के इस पोस्ट पर अपनी चिंता जाहिर की. बॉम्बे हाई कोर्ट की एक वकील ने विनीता को इस समस्या से निपटने के लिए सुझाव भी दिया. उन्होंने लिखा, "उन मेटा-इमेज विज्ञापनों से निपटना बहुत आसान लेकिन बोझिल है.
जहां तक वेबसाइटों की बात है, होस्टिंग प्रोवाइडर को डीएमसीए नोटिस भेजें. ज्यादातर होस्टिंग प्रोवाइडर 24 घंटों के अंदर जवाब देते हैं और ऐसे खातों को अकसर बंद कर देते हैं."

मुंबई पुलिस ने भी इस पोस्ट पर जवाब देते हुए विनीता से मामले की पूरी जानकारी साझा करने के लिए कहा है. 

 

सम्बंधित ख़बरें

 
 

विनीता सिंह शुरुआत से ही शार्क टैंक इंडिया का हिस्सा रही हैं. उन्होंने 2012 में शुगर कॉस्मेटिक्स की शुरुआत की थी जो सिर्फ पांच साल में भारत का सबसे तेजी से बढ़ने वाला कॉस्मेटिक्स ब्रांड बन गया था.