scorecardresearch

तमिलनाडु के इस दुकानदार ने रखा गजब का ऑफर, एक किलो बिरयानी के साथ मिल रहे मुफ्त टमाटर

भारत सरकार की रिपोर्ट के अनुसार 24 नवंबर 2021 को राजधानी दिल्‍ली में टमाटर की खुदरा कीमत 73 रुपये प्रत‍ि किलो रही, जबक‍ि चंडीगढ़ में यही कीमत 71 रुपये रही. वहीं, तमिलनाडु में एक किलो टमाटर 140 रुपये किलो मिल रहे हैं.

एक किलो बिरयानी के साथ मिल रहे मुफ्त टमाटर. एक किलो बिरयानी के साथ मिल रहे मुफ्त टमाटर.
हाइलाइट्स
  • देश भर में महंगे हो रहे टमाटर के दाम

  • तमिलनाडु में 140 रुपये किलो बिक रहा टमाटर

टमाटर इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है. इसकी बढ़ती कीमतों के कारण आम आदमी का किचन का बजट पूरी तरह से बिगड़ गया है. ऐसे में तमिलनाडु में वंदवासी के एक होटल मालिक ने संकट से निपटने के लिए अपने ग्राहकों के लिए एक विशेष पेशकश की घोषणा की. दरअसल, सोथुपक्कम की छोटी बिरयानी की दुकान अंबुर बिरयानी अपने ग्राहकों को खास ऑफर दे रही है.

बिरयानी की दुकान के मालिक ज्ञानवेल ने घोषणा की कि एक ग्राहक एक किलो बिरयानी के लिए एक किलो टमाटर दे सकता है या एक किलो बिरयानी खरीदते समय 1/2 किलो टमाटर उसे मुफ्त दिया जाएगा. इंडिया टुडे से बात करते हुए ज्ञानवेल ने कहा कि टमाटर की कीमतें आसमान छूने के बाद उन्होंने इस तरह की पेशकश की घोषणा करने का फैसला किया.

उन्होंने बताया कि 350 ग्राहकों ने एक किलो बिरयानी खरीदी और खुशी-खुशी अपने साथ मुफ्त टमाटर ले गए, जबकि केवल 3 या 4 ग्राहक ही बिरयानी के व्यापार के लिए टमाटर लेकर आए. ज्ञानवेल की दुकान पर 1/2 किलो बिरयानी की कीमत 80 रुपये है जबकि चेन्नई में एक किलोग्राम टमाटर की कीमत 140 रुपये है. 

क्या हैं टमाटर की किमतें 

भारत सरकार की रिपोर्ट के अनुसार 24 नवंबर 2021 को राजधानी दिल्‍ली में टमाटर की खुदरा कीमत 73 रुपये प्रत‍ि किलो रही, जबक‍ि चंडीगढ़ में यही कीमत 71 रुपये रही. उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 75 रुपये किलो के हिसाब लोगों ने टमाटर खरीदा. 

वहीं, कोलकाता में टमाटर की खुदरा कीमत 24 नवंबर को 83, मुंबई में 53 तो वहीं बेगलुरू में 88 रुपये प्रति किलो रही. तमिलनाडु की बात करें तो यहां टमाटर 180 रुपये किलो है. 

ये भी पढ़ें: