scorecardresearch

हवा से फैलने वाले वायरस से बचने के लिए बनाई गई वायरस डिटेक्टर एंड क्लीनर मशीन

यह मशीन मुंबई के कई प्रमुख अस्पतालों, रेस्टोरेंट्स और भीड़ भाड़ वाली जगहों पर लगाई गई है. मशीन हवा और सतह पर मौजूद सभी प्रकार के हानिकारक बैक्टीरिया, वायरस और रोगाणुओं से सुरक्षा प्रदान करते हुए रीयल-टाइम एयर स्टरलाइज़ेशन प्रदान करता है.कोविड के खतरे के बीच पिछले दो साल से लोग कई तरह की बीमारियों का सामना कर रहे हैं. ऐसे में जब कोविड के मामलों में कमी आयी है तो लोगों ने राहत की सांस ली.

हाइलाइट्स
  • कई भीड़भाड़ वाली जगहों पर लगाई गई मशीन

  • हवा में मौजूद बैक्टेरिया से देगी सुरक्षा

मुंबई में कोविड के खतरे के बीच कुछ ऐसे भी वायरस हैं, जो हवा से फैल रहे हैं और लोगों को बीमार कर रहे हैं. ऐसे में भीड़ भाड़ वाली जगहों पर खतरा अधिक होता है.  इन सब चीजों को देखते हुए और हवा से फैलने वाले वायरस से बचने के लिए एक खास तरह की मशीन तैयार की गई है. यह वायरस डिटेक्टर एंड क्लीनर मशीन है, जिसे shycocan corporation ने तैयार किया है. 

हवा में मौजूद बैक्टेरिया से देगी सुरक्षा
यह मशीन मुंबई के कई प्रमुख अस्पतालों, रेस्टोरेंट्स और भीड़ भाड़ वाली जगहों पर लगाई गई है. मशीन हवा और सतह पर मौजूद सभी प्रकार के हानिकारक बैक्टीरिया, वायरस और रोगाणुओं से सुरक्षा प्रदान करते हुए रीयल-टाइम एयर स्टरलाइज़ेशन प्रदान करता है.कोविड के खतरे के बीच पिछले दो साल से लोग कई तरह की बीमारियों का सामना कर रहे हैं. ऐसे में जब कोविड के मामलों में कमी आयी है तो लोगों ने राहत की सांस ली. अब होटेल और पब्लिक प्लेस पर भी कई लोग बिना डरे जा रहे हैं क्योंकि उन्हें सुरक्षित महसूस कराने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है. 

कई भीड़भाड़ वाली जगहों पर लगाई गई मशीन
मुंबई में प्रमुख अस्पतालों, रेस्टोरेंट और भीड़ भाड़ वाली जगहों पर यह अत्याधुनिक वायु शोधन प्रणाली लगायी गयी है. यह संलग्न स्थानों में हवा से फैलने वाले वायरस के खतरे से लोगों को बचाती है जिससे लोग पूरी तरह से सहज महसूस कर सकें.

ये भी पढ़ें: