scorecardresearch

Sidhu Moose Wala Murder: सलमान खान पर हमले की भी रची थी साजिश, जानिए कितना खतरनाक है लॉरेंस बिश्नोई गैंग

लॉरेंस बिश्नोई जेल से ही अपने गैंग को ऑपरेट कर रहा है. गैंग में 700 शूटर हैं. लॉरेंस बिश्नोई का नाम उस वक्त चर्चा में आया था जब उसने सलमान खान को जान से मारने की साजिश रखी थी. अब मशहूर पंजाबी सिंगर और रैपर सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) में भी बिश्नोई गैंग का हाथ है.

sidhu moose wala murder sidhu moose wala murder
हाइलाइट्स
  • मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने ले ली है

  • लॉरेंस छात्रों के संगठन 'सोपू' का नेता है

  • कई राज्यों में फैला है नेटवर्क

मशहूर पंजाबी सिंगर और रैपर सिद्धू मूसेवाला की रविवार शाम गोली मारकर हत्या कर दी गई है. सिद्धू मूसेवाला को तकरीबन 8 गोलियां लगी थीं और जब जानलेवा हमला हुआ तब मूसेवाला एसयूवी चला रहे थे. मूसेवाला पर 20 से अधिक गोलियां चलाई गई थीं. उन्हें मृत अवस्था में अस्पताल लाया गया था. इस हमले में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ है. इसकी जिम्मेदारी गैंग के सदस्य लकी ने ली है. 

क्यों हुई मूसेवाला की हत्या
कनाडा में बैठे लारेंस बिश्नोई के करीबी गोल्डी बरार ने दावा ये भी किया है उसके भाई गुरुलाल बरार की हत्या के पीछे सिद्धू मोसेवाला का हाथ था. 8 अगस्त 2021 को मोहाली में दिन दहाड़े Vicky Middukhera उर्फ विक्रम सिंह की हत्या की गई थी, Vicky लारेंस बिश्नोई का बेहद करीबी था. इस हत्याकांड में सिद्धू मोसेवाला के मैनेजर शगन प्रीत सिंह का नाम सामने आया था, पुलिस मैनेजर तक पहुंच पाती उसके पहले ही वो भारत से फरार होकर आस्ट्रेलिया पहुंच गया.

कौन हैं गोल्डी बरार
सतिंदर सिंह उर्फ ​​गोल्डी बरार गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी माना जाता है. पिछले साल, पंजाब के फरीदकोट जिले की एक अदालत ने युवा कांग्रेस नेता गुरलाल सिंह पहलवान की हत्या के मामले में गोल्डी बरार के खिलाफ एक गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया था. फरीदकोट में दो अज्ञात हमलावरों द्वारा 12 बार गोली मारे जाने से गुरलाल सिंह की मौके पर ही मौत हो गई थी. कई आपराधिक मामलों में इसकी तलाश है. गोल्डी बराड़ इस समय कनाडा में है.

मोस्ट वांटेड गैंगस्टर है लारेंस बिश्नोई
लारेंस बिश्नोई मोस्ट वांटेड गैंगस्टर है. जो फिलहाल राजस्थान की अजमेर जेल में बंद है. हालांकि खबरें हैं कि वह जेल से ही गैंग ऑपरेट कर रहा है, उसकी गैंग में 700 शूटर हैं. जोकि बड़े व्यापारियों से रंगदारी वसूलने का काम करते हैं. उसके लोग कनाडा समेत विदेशों में मौजूद हैं. लारेंस बिश्नोई कभी पंजाब यूनिवर्सिटी का छात्र नेता हुआ करता था. इसने 2018 में सलमान खान को भी मारने की धमकी दी थी. लारेंस बिश्नोई ने जग्गू भगवानपुरी को अपना गुरु मानता है. लॉरेंस ने जग्गू के साथ मिलकर ही अपराधों की दुनिया में कदम रखा था. करीब 30 साल के बिश्नोई पर 50 से अधिक केस दर्ज हैं.