scorecardresearch

कोरोना पर वार! योगी का निर्देश-हर दिन लगाएं 30 लाख डोज, जल्द पूरा करें 100% वैक्सीनेशन

उत्तर प्रदेश में कोरोना वैक्सीन को लेकर अभियान और तेज होगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि अगले दो महीने तक हर दिन कम से कम 25 से 30 लाख लोगों वैक्सीन लगाई जाए ताकि जल्द से जल्द 100 प्रतिशत लक्ष्य को पूरा किया जा सके.

योगी आदित्यनाथ योगी आदित्यनाथ
हाइलाइट्स
  • सीएम ने अधिकारियों को दो महीने तक विशेष अभियान चलाने का निर्देश दिया

  • उत्तर प्रदेश में कोरोना वैक्सीन के 14.03 करोड़ डोज लगाए जा चुके हैं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को साफ तौर पर निर्देश दिया है कि उत्तर प्रदेश में वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाएं. हर दिन कम से कम 25 से 30 लाख लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जाए ताकि जल्द से जल्द 100 प्रतिशत लक्ष्य को पूरा किया जा सके. अगले दो महीने तक हर दिन 30 लाख लोगों को वैक्सीन लगाने का निर्देश सीएम ने दिया. अब तक उत्तर प्रदेश में कोरोना वैक्सीन के 14.03 करोड़ डोज लगाए जा चुके हैं.

वैक्सीनेशन अभियान तेज करने के निर्देश
प्रदेश में कोरोना वैक्सीन अभियान की समीक्षा के दौरान सीएम ने कहा कि जिन लोगों ने कोरोना के पहले डोज ले लिए हैं, उन्हें दूसरा डोज लगाने पर फोकस किया जाए. प्रदेश में जल्द से जल्द सभी लोगों को कोरोना की वैक्सीन लग जाए, इस तरह अभियान को चलाएं. वैक्सीनेशन का अभियान तेज करने के लिए एडिशनल चीफ सेक्रेट्री सभी जिलों को चीफ मेडिकल ऑफिसर के साथ बैठक करें.

3.83 करोड़ लोग पूरी तरह वैक्सीनेटेड
बैठक में यह जानकारी दी गई कि वैक्सीन के लिए योग्य लोगों में से 69% लोगों को कम से कम पहली डोज लग चुकी है. 26% लोग ऐसे हैं जिन्हें कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है. प्रदेश में 15 करोड़ लोग वैक्सीन के लिए योग्य हैं जिसमें 3.83 करोड़ लोगों को दोनों डोज लगाई जा चुकी है. इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने 15 दिसंबर तक सभी लोगों को वैक्सीन लगाने का डेडलाइन तय किया था.