scorecardresearch

15 अगस्त को इन रास्तों पर मिलेगा लंबा जाम, यहां चेक करें पूरी लिस्ट

कल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली में जगह-जगह आपको जाम का सामना करना पड़ सकता है, इसके अलावा कई रास्ते बंद भी रहेंगे. इसको लेकर दिल्ली पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी की है.

15 अगस्त को इन रास्तों पर मिलेगा लंबा जाम, यहां चेक करें पूरी लिस्ट 15 अगस्त को इन रास्तों पर मिलेगा लंबा जाम, यहां चेक करें पूरी लिस्ट
हाइलाइट्स
  • बंद हैं कई रास्ते

  • लाल किले के पास बंद यातायात

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अक्सर लोगों को जाम के झाम से होकर गुजरना पड़ता है. इसी को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस ने दिल्ली में ट्रैफिक रूट के लिए एडवाइजरी जारी की है. एडवाइजरी के अनुसार, लाल किले के आसपास, जहां से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्र को संबोधित करेंगे, सुबह 4 बजे से सुबह 10 बजे तक बंद रहेगा. जनता के लिए आम यातायात बंद रहेगा. हालांकि, यह केवल अधिकृत वाहनों के लिए खुला रहेगा.

15 अगस्त को बंद रहेंगे ये रास्ते
सबसे महत्वपूर्ण, राष्ट्रीय राजधानी में 8 सड़कें जैसे नेताजी सुभाष मार्ग, लोथियन रोड, एसपी मुखर्जी मार्ग, चांदनी चौक रोड, निषाद राज मार्ग, एस्प्लेनेड रोड और नेताजी सुभाष मार्ग के लिए इसकी लिंक रोड, राजघाट से आईएसबीटी और बाहरी रिंग तक रिंग रोड, आईएसबीटी से आईपी फ्लाईओवर तक का रास्ता आम यातायात के लिए बंद रहेगा.

वहीं, दिल्ली पुलिस ने यह भी बताया कि नोएडा, लोनी, सिंघू, गाजीपुर, बदरपुर, साफिया, महाराजपुर, आया नगर, औचंडी, सूर्य नगर, रजोकरी, ढांसा, अप्सरा, कालंदी कुंज, झरोड़ा, भोपुरा, लाल कुआं पुल प्रहलाद पुर और टिकरी बॉर्डर के आसपास की सड़कें शुक्रवार को रात 10 बजे से शनिवार सुबह 11 बजे तक और इसी तरह रविवार और सोमवार को कॉमर्स और परिवहन वाहनों की आवाजाही के लिए बंद रहेंगे.

एडवाइजरी में, दिल्ली पुलिस ने कहा कि कौरिया पुल / लाल किला / पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन के लिए जाने वाली बसें आईएसबीटी पुल (युधिष्ठिर सेतु) के माध्यम से संचालित होंगी और मोरी गेट यू-टर्न के पास बुलेवार्ड रोड पर रुकेंगी.

पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन, लाल किला, भाई माटी दास चौक, मोरी गेट, आईएसबीटी, प्रगति मैदान और अंबेडकर स्टेडियम टर्मिनल पर समाप्त होने वाली सभी बसें तुर्कमान गेट आसफ अली रोड के सामने रुक जाएंगी.

दक्षिण दिल्ली से लाल किला, पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन, भाई माटी दास चौक (फाउंटेन) के लिए जाने वाली बसें रिंग रोड-एनएच-24, सीमांत बांध (पुष्ता) रोड और नए आईएसबीटी ब्रिज के रास्ते डायवर्ट की जाएंगी और बुलेवार्ड रोड पर समाप्त होंगी.