scorecardresearch

Typing error के कारण रात में शुरू होगा पश्चिम बंगाल विधानसभा का सेशन, जानें कहां हो गई गलती

आज राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने दोपहर में राज्य के मुख्य सचिव को बातचीत करने के लिए बुलाया था. लेकिन राज्य के मुख्य सचिव राज्यपाल से मिलने नहीं पहुंचे. इसी के बाद राज्यपाल ने ट्वीट करके कहा कि उन्होंने कैबिनेट के प्रस्ताव को अनुमति दे दी है. लेकिन रात 2:00 बजे सत्र शुरू करने का प्रस्ताव उन्हें अस्वाभाविक लग रहा है. 

Typing error के कारण रात में शुरू होगा पश्चिम बंगाल विधानसभा का सेशन, जानें कहां हो गई गलती Typing error के कारण रात में शुरू होगा पश्चिम बंगाल विधानसभा का सेशन, जानें कहां हो गई गलती
हाइलाइट्स
  • राज्यपाल ने ट्वीट कर उड़ाया मजाक

  • विधानसभा के स्पीकर ने दी प्रतिक्रिया

अक्सर ही टाइप करते वक्त हम कई बार गलतियां करते हैं. हालांकि उन गलतियों को सुधारना काफी आसान होता है. लेकिन पश्चिम बंगाल विधानसभा में एक टाइप की गलती की वजह से विधानसभा का सेशन रात 2:00 बजे शुरू होगा. दरअसल पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से राज्यपाल को विधानसभा सत्र शुरू करने के लिए जो प्रस्ताव भेजा गया था जिसमें 7 मार्च 2pm की जगह 2am टाइप हो गया था.

राज्यपाल ने ट्वीट कर उड़ाया मजाक
आज राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने दोपहर में राज्य के मुख्य सचिव को बातचीत करने के लिए बुलाया था. लेकिन राज्य के मुख्य सचिव राज्यपाल से मिलने नहीं पहुंचे. इसी के बाद राज्यपाल ने ट्वीट करके कहा कि उन्होंने कैबिनेट के प्रस्ताव को अनुमति दे दी है. लेकिन रात 2:00 बजे सत्र शुरू करने का प्रस्ताव उन्हें अस्वाभाविक लग रहा है. 

विधानसभा के स्पीकर ने दी प्रतिक्रिया
इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए विधानसभा के स्पीकर विमान बनर्जी ने कहा है कि यह एक टाइप की गलती थी. राज्यपाल इसे सुधार सकते थे लेकिन जब उन्होंने रात 2:00 बजे टाइप की गलती को स्वीकृत किया है, तो अब रात में ही विधानसभा का सेशन शुरू होगा.

स्पीकर बोले राज्यपाल इग्नोर कर सकते थे
पश्चिम बंगाल विधानसभा के स्पीकर विमान बनर्जी के मुताबिक राज्य सरकार की ओर से पहले जो दो नोट भेजे गए थे. उनमें 2pm लिखा हुआ था बाद में गलती से 2am चला गया. राज्यपाल इसे इग्नोर कर सकते थे. बहरहाल अगर पश्चिम बंगाल विधानसभा रात 2:00 बजे शुरू होती है तो देश में यह अपने तरह का अनोखा मामला होगा राज्यपाल ने भी अपने ट्वीट में इस तरह की बात लिखी है.