scorecardresearch

अब यातायात नियमों का पालन कीजिए और ट्रैफिक चैंप बन जाइये, पुलिस देगी मुफ्त में पेट्रोल

अब ट्रैफिक नियमों का पालन कीजिए मुफ्त में पेट्रोल पाइए, ये पहल वडोदरा पुलिस द्वारा शुरु की जा रही है. जिसके तहत ट्रैफिक नियमों का पालन करने वालों को पुलिस सम्मान देगी और साथ ही मुफ्त में एक पेट्रोल टोकन भी देगी

पुलिस देगी मुफ्त में पेट्रोल पुलिस देगी मुफ्त में पेट्रोल
हाइलाइट्स
  • बढ़ते पेट्रोल के दामों के चलते कारगर साबित होगी स्कीम

  • ट्रैफिक नियमों का पालन करने वालों को ट्रैफिक चैंप की उपाधि मिलेगी

सावधानी हटी दुर्घटना घटी! वड़ोदरा की ट्रैफिक पुलिस ये बात लोगों को समझाने के लिए एक नई मुहिम चला रही है. दरअसल यहां की पुलिस ने नई स्कीम निकाली है. जिसके तहत नियमित रूप से ट्रैफिक नियमों का पालन करने वाले लोगों को सम्मानित कर उनको पेट्रोल की कूपन भेट में दी जा रही है. मतलब अब ट्रैफिक का पालन करोगे तो सम्मान और पेट्रोल दोनों मिलेगा. 

बढ़ते पेट्रोल के दामों के चलते कारगर है ये स्कीम
पेट्रोल के दामों से तो हम सब वाकिफ है. ऐसे में ये स्कीम लोगों पर काफी कारगर साबित हो सकती है. इस स्कीम का पालन लोग और भी ज्यादा इसलिए भी करेंगे क्योंकि पेट्रोल के बढ़ते दामों ने वैसे भी लोगों का जीना मुहाल कर रखा है. 

1 साल तक चलेगी स्कीम
अब तक आपने ट्रैफिक अधिकारियों को नियमों का उल्लंघन करने वालों को पकड़कर उन पर जुर्माना लगाते देखा होगा. लेकिन वडोदरा में आप ट्रैफिक नियमों का पालन करने वालों को सम्मानित होते भी देख सकते हैं. वडोदरा पुलिस ने नियमित रूप से यातायात नियमों का पालन करने वालों का सर्वेक्षण किया है और उनका सम्मान करने के बाद उन्हें उपहार के रूप में पेट्रोल कूपन भेंट किए. वडोदरा पुलिस की इस योजना का उद्घाटन हाल ही में राज्य के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने किया था. यह योजना अगले 1 साल तक चलेगी. जिसमें पुलिस विभाग ट्रैफिक नियमों का पालन करने वालों को ट्रैफिक चैंप की उपाधि देकर सम्मानित करेगा.

पहल का स्वागत कर रहे हैं वाहन चालक
पुलिस ने तो अपना काम कर दिया है, अब ये लोगों पर निर्भर करता है कि वो किस हद तक ट्रैफिक नियमों का पालन करते हैं और पुलिस से उपहार पाते हैं. हालांकि वाहन चालक भी पुलिस के रवैये का स्वागत कर रहे हैं. वर्षों से अनुशासन में  वाहन चला रहे चालकों को पहली बार सम्मान मिल रहा है जिसे देखकर वे भी काफी खुश हैं. स्थानीय लोगों ने पुलिस की इस पहल की जमकर सराहना की है.