scorecardresearch

अब नवरात्रि में सफर करते वक्त मंगा सकेंगे व्रत की थाली , IRCTC ने शुरू की सेवा

इस सिलसिले में आईआरसीटीसी के पीआरओ आनंद कुमार झा ने इसे एक बेहतर सुविधा बताई है, उनका कहना है कि नवरात्र के समय लोगों को व्रत रखकर सफर करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, अब ये सुविधा के शुरू होने से व्रत वाले यात्रि आराम से सफर कर पाएंगे

अब व्रत की थाली मिलेगी ट्रेन में अब व्रत की थाली मिलेगी ट्रेन में
हाइलाइट्स
  • अब व्रत की थाली मिलेगी ट्रेन में

  • irctc ने शुरू की सेवा

अब रेलवे में त्याहारों के मौसम  के मौसम में सफर करने वाले यात्रियों का विशेष ख्याल रखा जाएगा. असल में नवरात्रि के दिनों में सफर करने वाले या व्रत रख कर सफर करने वाले यात्रियों को अब व्रत की थाली ट्रेन में उपलब्ध हो पाएंगी. रेलवे ने इस व्यवस्था पिछले साल शुरू की थी. ऐसे में अगर आप नवरात्रि में सफर करने का सोच रहे है तो बिलकुल भी फिक्र न करें, क्योंकि अब आप ट्रेन में व्रत की थाली का स्वाद चख पाएंगे.  

1323 पर कॉल मंगा सकते हैं व्रत का खाना

ट्रेन में सफर करते समय सबसे ज्यादा टेंशन इस बात की होती है कि आखिर खाने में क्या खाया जाए, और अगर आपने व्रत रखा है तो ये परेशानी और बढ़ जाती है. लेकिन अब रेलवे के इस कदम से इस बारे में बिल्कुल भी सोचने की जरूर नहीं है. अब irctc आपको नवरात्रों की थाली दे रहा है , और ये सुविधा 400 रेलवे स्टेशन पर उपलब्ध है, यात्रियों को 1323 पर कॉल करना होगा और आपकी थाली हाजिर हो जाएगी. 

अब व्रत रखकर आसानी से कर पाएंगे सफर

इस सिलसिले में आईआरसीटीसी के पीआरओ आनंद कुमार झा कहते है ये एक बेहतर सुविधा है जिसको लेकर नई शुरुआत की गई है नवरात्र के समय  लोगों को व्रत रखकर सफर करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, अब ये सुविधा के शुरू होने से व्रत वाले यात्रि आराम से सफर कर पाएंगे .

कैसे करें थाली बुक 

Irctc की नवरात्रि थाली  बुक करने के लिए आप  1323 पर कॉल कर सकते हैं

इस थाली में होंगे ये पकवान

99 रुपये - फल, कूद्दु की पकोड़ी, दही,

99 रुपए-  2 परांठे , आलू की सब्जी, साबूदाने की खीर

199 रुपये- 4 परांठे , 3 सब्जी, साबूदाने की खिचड़ी

250 रुपये-  पनीर पराठा, व्रत मसाला, सिंघाड़ा और आलू पराठा

irctc को मिले रिस्पांस के बाद ये व्यवस्था  आगे भी जारी रह सकती है, यानी अगर आप  सप्ताह में किसी दिन व्रत रखकर सफर करते हैं तो आपको ये सुविधा मिलेगी, इसके अलावा शिव रात्रि, जन्माष्ठमी, साल के दोनों नवरात्र, पर ये सुविधा उपलब्ध रहेगी.