scorecardresearch

Jammu-Kashmir: आतंकी हमले के बाद खाई में गिरी बस, 10 तीर्थयात्रियों की मौत, सेना का ऑपरेशन जारी

पुलिस ने कहा कि 10 मौतों की पुष्टि की गई है. 33 घायलों को रियासी, त्रेयाथ और जम्मू के अलग-अलग अस्पतालों में रेफर किया गया है. सीनियर सुपरिटेंडेंट (SSP) रियासी मोहिता शर्मा ने कहा कि गोलीबारी के कारण चालक ने बस का संतुलन खो दिया और बस खाई में गिर गई.

तीर्थयात्रियों की बस रियासी के शिवखोरी मंदिर से लौट रही थी.. (Photo Credits: Ashraf Wani/India Today) तीर्थयात्रियों की बस रियासी के शिवखोरी मंदिर से लौट रही थी.. (Photo Credits: Ashraf Wani/India Today)

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में एक तीर्थस्थल से तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर संदिग्ध आतंकवादियों की गोलीबारी में 10 लोग मारे गए और 33 अन्य घायल हो गए. हमले के बाद बस खाई में जा गिरी.

पुलिस ने बताया कि यह घटना रविवार शाम 6:10 बजे हुई. आतंकवादियों ने रियासी के शिवखोरी मंदिर से लौट रही बस पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद बस खाई में गिर गई. स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने रात 8:10 बजे तक सभी यात्रियों को बाहर निकाल लिया. पुलिस अधीक्षक (एसपी) रियासी ने निकासी की निगरानी की और घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में पहुंचाया.

अस्पताल में भर्ती कराए गए घायल
पुलिस ने कहा कि 10 मौतों की पुष्टि की गई है. 33 घायलों को रियासी, त्रेयाथ और जम्मू के अलग-अलग अस्पतालों में रेफर किया गया है. सीनियर सुपरिटेंडेंट (SSP) रियासी मोहिता शर्मा ने कहा कि गोलीबारी के कारण चालक ने बस का संतुलन खो दिया और बस खाई में गिर गई. उन्होंने कहा कि यात्री जम्मू के नहीं थे. अभी उनकी पहचान नहीं हो सकी है. 

सम्बंधित ख़बरें

घटनास्थल पर पुलिस, भारतीय सेना और सीआरपीएफ का एक संयुक्त ऑपरेशन मुख्यालय स्थापित किया गया और हमलावरों को पकड़ने के लिए एक ऑपरेशन शुरू कर दिया गया. सूत्रों के मुताबिक, माना जा रहा है कि आतंकवादी राजौरी, पुंछ और रियासी के ऊपरी इलाकों में छिपे हुए हैं. 

एसएसपी शर्मा ने संवाददाताओं से कहा, "शुरुआती रिपोर्टों से पता चलता है कि आतंकवादियों ने शिव खोरी से कटरा जा रही यात्री बस पर गोलीबारी की. गोलीबारी के कारण बस चालक ने बस से संतुलन खो दिया और बस खाई में गिर गई. घटना में 33 लोग घायल हो गए. बचाव अभियान पूरा हो गया है."

पीएम मोदी ने लिया हालात का जायजा
उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने एक ट्वीट में कहा, "तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले नरेंद्र मोदी ने स्थिति का जायजा लिया और निर्देश दिया कि सभी घायलों को सर्वोत्तम संभव चिकित्सा देखभाल प्रदान की जाए.

उन्होंने ट्वीट किया, "मैं रियासी में एक बस पर हुए बुजदिली भरे आतंकी हमले की कड़ी निंदा करता हूं. शहीद नागरिकों के परिवार के सदस्यों के प्रति मेरी संवेदनाएं. हमारे सुरक्षा बलों और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकवादियों की तलाश के लिए एक संयुक्त अभियान शुरू किया है."

नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) नेता उमर अब्दुल्ला ने "स्पष्ट रूप से" हमले की निंदा की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की.
उन्होंने ट्वीट किया, "जम्मू-कश्मीर के रियासी से भयानक खबर आ रही है, जहां एक बस पर कथित आतंकी हमले के बाद 10 यात्रियों की जान चली गई और कई अन्य घायल हो गए. मैं स्पष्ट रूप से इस हमले की निंदा करता हूं. उन क्षेत्रों में आतंकवाद को लौटते देखना दुर्भाग्यपूर्ण है, जिन्हें पहले सभी आतंकवादियों से मुक्त करा लिया गया था. मृतकों को शांति मिले और घायल शीघ्र स्वस्थ हों." 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हमले को "दुखद" बताया और कहा कि यह जम्मू-कश्मीर में "चिंताजनक सुरक्षा स्थिति" को दर्शाता है.
उन्होंने ट्वीट किया, "जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में शिवखोड़ी मंदिर से तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर कायरतापूर्ण आतंकवादी हमला बेहद दुखद है. यह शर्मनाक घटना जम्मू-कश्मीर में चिंताजनक सुरक्षा स्थिति की सच्ची तस्वीर है."