scorecardresearch

NOT GOOD NEWS

(Representative Image)

मध्य प्रदेश के भिंड में वायुसेना का विमान क्रैश, पायलट को सुरक्षित एयरलिफ्ट किया गया

21 अक्टूबर 2021

घटना के बाद मौके पर पुलिस प्रशासन वहां मौजूद था. घटना की जानकारी मिलते ही एयरफोर्स के अधिकारी मौके पर पहुंच गए. भिंड के पुलिस अधिक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि वायुसेना का ट्रेनर विमान क्रैश हुआ, जिसमें पायलट घायल हो गया.

police

जब 1959 में चीन की कायराना हरकत से देश ने खो दिए थे 10 वीर सपूत

21 अक्टूबर 2021

1961 से अब तक, 35,000 से अधिक पुलिसकर्मियों ने देश के लिए अपनी जान गंवाई है. हर साल उनकी शहादत को याद करने के लिए यह दिन मनाया जाता है. "The Wall of Valour" नामक 30 फीट ऊंचे स्तंभ में उन शहीदों के नाम लिखे हुए हैं.

जातिगत टिप्पणी मामले में अभिनेत्री युविका चौधरी गिरफ्तार, पूछताछ के बाद मिली जमानत

19 अक्टूबर 2021

बॉलीवुड एक्ट्रेस युविका चौधरी को पुलिस ने अपमानजनक टिप्पणी करने के मामले में गिरफ्तार कर लिया. हालांकि तीन घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें औपचारिक जमानत पर छोड़ दिया गया. बीते दिनों सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किए गए एक वीडियो के कारण युविका को खूब ट्रोल किया गया था. युविक का ये वीडियो खूब वायरल हुआ था, जिसमें वो जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल कर रही थीं.

हिंदुओं के कम से कम 20 घरों में आग लगा दी गई (Representative image)

बांग्लादेश में ब्लासफेमी पर भड़का दंगा, हिंदुओं के 20 घर हुए राख: रिपोर्ट

18 अक्टूबर 2021

पुलिस अधीक्षक मोहम्मद कमरुज्जमां के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है  गांव के एक युवा हिंदू व्यक्ति के एक फेसबुक पोस्ट में "धर्म का अपमान" करने की अफवाह पर तनाव बढ़ने पर खबर मिलने पर पुलिस मछुआरों की एक कॉलोनी में पहुंची. जैसे ही पुलिस उस व्यक्ति के घर के चारों ओर से पुलिस ने घेरा, हमलावरों ने आसपास के अन्य घरों में आग लगा दी.

Ram Rahim

क्या है वो मामला ज‍िसमें गुरमीत राम रहीम को हुई है उम्रकैद?

18 अक्टूबर 2021

सीबीआई की चार्जशीट के मुताबिक, डेरा प्रमुख को रंजीत सिंह पर डेरा अनुयायियों के बीच एक गुमनाम पत्र प्रसारित करने का संदेह था. पत्र में उन पर डेरा के अंदर महिला अनुयायियों (साध्वी) का यौन शोषण करने का आरोप लगाया गया था. यह वही पत्र था, जिसे सिरसा के पत्रकार रामचंद्र छत्रपति ने अपनी समाचार रिपोर्ट में उजागर किया था. इसके लिए डेरा प्रमुख ने छत्रपति की हत्या करवा दी थी.

बारिश ने केरल में मचाई तबाही, ताश के पत्तों की तरह गिरा घर

18 अक्टूबर 2021

केरल में भारी बारिश से हालात बेकाबू हो रहे हैं. लेकिन राज्य के कई जिलों में बाढ़ बारिश के कहर से लोगों की जान बचाने के लिए सेना और एनडीआरएफ के जवान देवदूत बने हैं. सेना और एनडीआरएफ की टीम राहत और बचाव में जुटी है. राह मुश्किल है, चुनौती बड़ी है. लेकिन एक एक जान को बचाने की हर संभव कोशिश जारी है. मूसलाधार बारिश जान पर आफत बनकर आई है. नदियां उफान पर हैं, सैलाब पूरे इलाके को जलमग्न करने पर आतुर है. तबाही के इस मंजर के बीच मौत से जिंदगी की जंग जारी है. देवदूत बने जवान अपनी जान की परवाह ना कर लोगों की जान बचाने में जुटे हैं. बचाव कार्यों में NDRF की कई टीमों को भी लगाया गया है.

उत्तराखंड में मौसम विभाग का रेड अलर्ट, 3500 मीटर से ऊंची जगहों पर बर्फबारी का अलर्ट

18 अक्टूबर 2021

उत्तराखंड में भी भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है. पूरे राज्य में भारी बारिश की आशंका को देखते हुए सरकार अलर्ट मोड पर आ गई. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अयोध्या का दौरा छोड़ वापस उत्तराखंड लौट आए हैं. उन्होंने सभी अधिकारियों को अलर्ट पर रहने का आदेश दिया है.  एसडीआरएफ की 29 टीमों को प्रदेश के अलग अलग जिलों में तैनात किया गया है. इसके अलावा चारधाम की यात्रा पर रोक लगा दी गई है. देखें वीडिय़ो.

कृषि कानून के खिलाफ रेल रोको आंदोलन, हरियाणा में दिखा आंदोलन का असर

18 अक्टूबर 2021

केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है. इसी बीच संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने आज (सोमवार) यानी 18 अक्टूबर को लखीमपुर हिंसा के मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी और गिरफ्तारी की मांग को लेकर 'रेल रोको' आंदोलन करने का ऐलान किया था. जिसका असर हरियाणा में देखने को मिला. देखें 5 मिनट में 25 बड़ी खबरें.

सूरत में पैकेजिंग फैक्ट्री में भीषण आग, बचाई गई 125 लोगों की जान

18 अक्टूबर 2021

सूरत के कडोदरा में एक पैकेजिंग यूनिट में भीषण आग लगने से कई मजदूर फंस गए. पांचवीं मंज़िल पर मज़दूर काम कर रहे थे, तभी ये हादसा हुआ. इस हादसे में एक मजदूर की मौत की खबर है. आग की लपटों की वजह से मजदूरों का वहां से निकल पाना मुश्किल हो गया. ऐसे में रेस्क्यू के लिए हाइड्रोलिक क्रेन की मदद लेनी पड़ी. 125 से ज्यादा लोगों को पैकेजिंग यूनिट से बाहर निकाला गया है. ये रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है. आग बुझाने में दमकल की 10 गाड़ियां भी मशक्कत कर रही हैं. सुपरफास्ट अंदाज में देखें बड़ी खबरें.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (फोटो- एपी)

पाकिस्‍तान को IMF ने दिया बड़ा झटका, छह अरब डॉलर का कर्ज देने से इनकार

18 अक्टूबर 2021

अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) और पाकिस्तान के बीच कर्ज को लेकर आम सहमति नहीं बन पाई है, जिसके बाद आईएमएफ ने पाकिस्तान को छह अरब डॉलर का कर्ज देने से इनकार कर दिया. IMF के इस कदम से पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है.

Neena Gutpa

नीना गुप्ता ने बचपन में अपनी मां से छुपाई यौन शोषण की बात, कहा- 'मुझे डर लगता था कि वो इसे मेरी ही गलती मानेंगी'

18 अक्टूबर 2021

कुछ समय पहले नीना गुप्ता ने अपनी ऑटोबायोग्राफी सच कहूं तो लॉन्च की थी. इसमें नीना ने अपनी कॉलेज लाइफ से लेकर विवियन रिचर्ड्स से रिश्ते और सिंगल मदर के रूप में सामने आईं चुनौतियों का जिक्र किया है. किताब में नीना ने अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी कई बातें बोली हैं. नीना ने जिक्र किया कि बचपन में एक डॉक्टर और टेलर द्वारा उनका मोलेस्टेशन (छेड़छाड़) किया गया था, जिसके बारे में उन्होंने अपनी मां को कभी नहीं बताया.