scorecardresearch

200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी दफ्तर पहुंची नोरा फतेही, जैकलीन पर भी ईडी का शिकंजा

नोरा का बयान पीएमएलए (PMLA)एक्ट के तहत चंद्रशेखर और उनकी अभिनेता पत्नी लीना मारिया पॉल के खिलाफ दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दर्ज किया जा रहा है. इसके अलावा जैकलीन को भी फिर समन भेजा गया है. उन्हें कल पूछताछ में शामिल होने के लिए MTNL स्थित ईडी के दफ्तर बुलाया गया है.

नोरा फतेही और जैक्लीन फर्नांडिस पर ईडी का शिकंजा नोरा फतेही और जैक्लीन फर्नांडिस पर ईडी का शिकंजा
हाइलाइट्स
  • जैक्लीन फर्नांडिस के बाद अब नोरा फतेही को भी ईडी ने अब किया समन

  • सुकेश चंद्रशेखर मनी लॉन्ड्रिंग केस में आ रहा सेलेब्स का नाम

सुकेश चंद्रशेखर मनी लॉन्ड्रिंग केस में अब बॉलीवुड सेलेब्रीटी भी फंसते नजर आ रहे हैं. जैक्लीन फर्नांडिस के बाद अब नोरा फतेही को भी ईडी ने समन किया है. फिलहाल एक्ट्रेस ईडी के दफ्तर पहुंच चुकी हैं, जहां पर उनसे पूछताछ होगी. खबर है कि जैक्लीन से ईडी कल पूछताछ करेगी.

ईडी के दफ्तर पहुंची नोरा
जैक्लीन फर्नांडिस के बाद अब  नोरा फतेही का नाम भी सुकेश चंद्रशेखर मनी लॉन्ड्रिंग केस के कनेक्शन में आ रहा है. इस सिलसिले में ईडी ने नोरा को समन भेजा है. नोरा का बयान पीएमएलए (PMLA)एक्ट के तहत चंद्रशेखर और उनकी अभिनेता पत्नी लीना मारिया पॉल के खिलाफ दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दर्ज किया जा रहा है. इसके अलावा जैकलीन को भी फिर समन भेजा गया है. उन्हें कल पूछताछ में शामिल होने के लिए MTNL स्थित ईडी के दफ्तर बुलाया गया है. जांच एजेंसी का जानने का प्रयास है कि नोरा और जैकलीन की तरफ से सुकेश संग किसी भी तरह का लेन-देन हुआ था या नहीं.

कौन है सुकेश चंद्रशेखर?
200 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग का मास्टरमाइंड है सुकेश चंद्रशेखर. जिसने महज 17 साल की उम्र से अपराध की दुनिया में कदम रखा था. उसके खिलाफ कई एफआईआर दर्ज हैं, और फिलहाल वो दिल्ली की रोहिणी जेल में बंद है. जेल में रहते हुए ही उसने जैक्लीन फर्नांडिस को फसाने की कोशिश की थी. उसने नोरा फतेही को भी अपने चंगुल में फसाने की कोशिश की थी.  

क्या है ईडी का दावा?
ईडी का दावा है कि सुकेश जेल में अवैध रूप से खरीदे गए सेलफोन की मदद से लोगों को ठगने के लिए फ्रॉड कॉल करता था. इतना ही नहीं वो खुद के सरकारी अफसर होने का दावा भी करता था. जिसके बाद वो लोगों की मदद करने के नाम पर उनसे ठगी भी करता था. 

क्या है पूरा मामला? 
जेल में बैठे सुकेश चंद्रशेखर ने एक बिजनेसमैन की पत्नी से 200 करोड़ की वसूली की थी. बाद में इस केस में सुकेश की पत्नी लीना पॉल का भी हाथ सामने आ गया था और उनसे भी कई घंटे पूछताछ चली. पुलिस की तरफ से बताया गया कि पॉल ने कथित तौर पर फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रवर्तक शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह के साथ ठगी करने में चंद्रशेखर की मदद की थी.