scorecardresearch

पूर्व प्रधानमंत्री Manmohan Singh की हालत स्थिर, डॉक्टर्स की निगरानी में: AIIMS

अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के मीडिया प्रकोष्ठ सूत्र ने बताया कि डॉक्टर मनमोहन सिंह को पिछले दो दिन से हल्का बुखार था. उन्हें बेहतर चिकित्सा देखभाल के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एम्स ने बयान जारी कर बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को बुखार की जांच के लिए एडमिट कराया गया. उनकी हालत स्थिर है. वे डॉक्टरों की निगरानी में हैं.

 मनमोहन सिंह की तबीयत बिगड़ी मनमोहन सिंह की तबीयत बिगड़ी
हाइलाइट्स
  • मनमोहन सिंह अप्रैल में कोरोना संक्रमित हो गए थे.

  • कांग्रेस ने इसे रूटीन चेकअप बताया.

तबीयत ठीक न होने की वजह से पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता मनमोहन सिंह को बुधवार को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया. अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के मीडिया प्रकोष्ठ सूत्र ने बताया कि डॉक्टर मनमोहन सिंह को पिछले दो दिन से हल्का बुखार था. उन्हें बेहतर चिकित्सा देखभाल के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.एम्स ने बयान जारी कर बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को बुखार की जांच के लिए एडमिट कराया गया. उनकी हालत स्थिर है. वे डॉक्टरों की निगरानी में हैं.

कांग्रेस ने इसे रूटीन चेकअप बताया. कांग्रेस सचिव प्रणव झा ने ट्वीट कर कहा है, ‘पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह जी के स्वास्थ्य के संबंध में कुछ निराधार अफवाहें हैं. उसकी हालत स्थिर है. उनका नियमित इलाज चल रहा है. हम आवश्यकतानुसार अपडेट को साझा करेंगे. हम मीडिया में अपने दोस्तों को उनकी चिंता के लिए धन्यवाद देते हैं.’


अप्रैल में हुए थे कोरोना संक्रमित 

आपको बता दें पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह अप्रैल में कोरोना संक्रमित हो गए थे. कोरोना संक्रमित होने के बाद उन्हें दिल्ली स्थित एम्स के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया था. पिछले साल मई में, पूर्व प्रधानमंत्री को सीने में शिकायत के बाद भी दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था.  

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की दो बायपास सर्जरी भी हो चुकी हैं.  उनकी पहली सर्जरी साल 1990 में यूके में हुई थी, जबकि 2009 में एम्स में उनकी दूसरी बायपास सर्जरी की गई थी. 

दस साल तक रहे भारत के प्रधानमंत्री

पूर्व पीएम डॉक्टर मनमोहन सिंह भारत के प्रधानमंत्री दस साल तक रहे.  उनका कार्यकाल 2004 से 2014 तक रहा है.  वह देश के जाने माने अर्थशास्त्रियों में एक हैं.  रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर डॉ. मनमोहन सिंह, देश के वित्तमंत्री भी रहे चुके हैं.