scorecardresearch

Maharashtra: गए थे Corona का टीका लगवाने, लगा दिया Anti Rabies का टीका

महाराष्ट्र में एक अजीब ही मामला सामने आया है. कोरोना वैक्सीन लगवाने पहुंचे शख्स को एंटी रेबीज का इंजेक्शन लगा दिया. इस मामले में नर्स के खिलाफ कार्रवाई की गई है. जानकारी के मुताबिक, यह घटना ठाणे के कलवा इलाके के एक हेल्थ सेंटर की है.

घटना ठाणे के कलवा इलाके के हेल्थ सेंटर की है घटना ठाणे के कलवा इलाके के हेल्थ सेंटर की है
हाइलाइट्स
  • कोरोना की जगह लग गया एंटी-रैबीज का टीका

  • इंजेक्शन लगाने वाली नर्स निलंबित

  • कलवा इलाके के हेल्थ सेंटर की घटना

कोरोना महामारी पर नकेल कसने के लिए देशभर में वैक्सीनेशन ड्राइव बड़े स्तर पर जारी है. इस बीच ठाणे के एक वैक्सीनेशन सेंटर पर बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है. मंगलवार को यहां वैक्सीन लगवाने आए शख्स को एंटी रेबीज का इंजेक्शन (Anti Rabies Injection) दे दिया गया. मामला सामने आने के बाद प्रशासन ने नर्स को निलंबित कर दिया है.

जानकारी के मुताबिक, यह घटना ठाणे के कलवा इलाके के एक हेल्थ सेंटर की है. मामला सामने आने के बाद एंटी रैबीज का इंजेक्शन लगाने वाली नर्स को निलंबित कर कर दिया गया है. 

नर्स को किया गया निलंबित

बताया जा रहा है कि हेल्थ सेंटर पर राजकुमार यादव कोविशील्ड वैक्सीन की डोज लेने आए थे, लेकिन गलती से जाकर उस कतार में लग गए, जहां एआरवी इंजेक्शन लगाया जाता है. वहीं, हेल्थ सेंटर की नर्स कीर्ति पोपरे ने राजकुमार यादव के केस पेपर को देखे बिना ही एआरवी इंजेक्शन लगा दिया.

इधर, इस घटना के बाद ठाणे नगर निगम की ओर से जारी बयान में कहा गया कि टीका लगाने से पहले मरीज के केस पेपर की जांच करना नर्स का कर्तव्य था. नर्स की लापरवाही के कारण इस बात इनकार नहीं किया जा सकता. इसलिए अनुशासनात्मक कार्रवाई के तहत उन्हें निलंबित कर दिया गया है.