scorecardresearch

पाकिस्‍तान में सिख सतनाम सिंह की क्लिनिक में घुसकर हत्‍या, ISKP ने ली जिम्‍मेदारी

ईएसकेपी ने सतनाम सिंह की हत्या की जिम्मदेरी ली है. सतनाम फकीराबाद इलाके में रहते थे. पुलिस ने बताया कि 45 साल के हकीम को उस समय गोली मारी गई जब वो अपने क्लीनिक पर थे.

मृतक सरदार सतनाम सिंह (फोटो-ट्विटर) मृतक सरदार सतनाम सिंह (फोटो-ट्विटर)
हाइलाइट्स
  • पाकिस्‍तान में अल्‍पसंख्‍यकों के लिए काल बना ISKP

  • सिख सतनाम सिंह की हत्‍या की ली जिम्‍मेदारी

काबुल एयरपोर्ट पर अमेरिकी सैनिकों की जान लेने वाले आतंकी संगठन इस्‍लामिक स्‍टेट खुरासान प्रांत ने पाकिस्‍तान के पेशावर शहर में गुरुवार को बहुचर्चित सिख हकीम सरदार सतनाम सिंह (खालसा) के हत्‍या की जिम्‍मेदारी ली है. आईएसकेपी के आतंकियों ने 4 गोलियां मारकर सिख हकीम सतनाम की उनके क्लिनिक के अंदर हत्‍या कर दी थी.  गोली मारने के बाद हमलावर वहां से फरार हो गए थे. 

ISKP ने सिख हकीम की हत्‍या की ली जिम्‍मेदारी

इस हत्या के मामले पर पाक मीडिया का कहना है कि आईएसकेपी ने सतनाम सिंह की हत्या की जिम्मदेरी ली है. सतनाम फकीराबाद इलाके में रहते थे. पुलिस ने बताया कि 45 साल के हकीम को उस समय गोली मारी गई जब वो अपने क्लीनिक पर थे. उसी दौरान हमलावर उनके केबिन में घुसे और उनपर अंधाधुंध गोली चला दी. चार गोलियां लगने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई. 

पेशावर में करीब 15,000 सिख रहते हैं

एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार की खबर के मुताबित  सतनाम सिंह को घायल अवस्था में खैबर पख्तूनखवा प्रांत की राजधानी के लेडी रीडिंग अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई.  पुलिस ने बताया कि सिंह एक दिन पहले ही हासन अब्दाल से पेशावर पहुंचे थे. 

इस घटना के बाद अल्पसंख्यकों में डर का माहौल

पेशावर में करीब 15,000 सिख रहते हैं जिनमें अधिकतर कारोबार करते हैं और कुछ फार्मेसी चलाते हैं.  पुलिस आतंकवाद की संभावना समेत विभिन्न पहलुओं से मामले की जांच कर रही है. इस घटना के बाद से अल्पसंख्यकों में डर का माहौल है.