scorecardresearch

7 महीने के बच्चे को गोद में लेकर ड्यूटी पर जाती है खाकी वर्दी वाली महिला...लोगों ने की तारीफ

संचिता अपने 7 महीने के बच्चे को लेकर रोज थाने आती हैं. महिला का पति केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान हैं और असम के बाहर तैनात हैं.

Women with baby Women with baby
हाइलाइट्स
  • असम के बाहर तैनात है पति

  • छुट्टी नहीं हुई एक्सेप्ट

असम के सिलचर में एक मां की बच्चे के प्रति कर्तव्य निष्ठा के साथ नौकरी के प्रति दायित्व भी देखने को मिला. 
सिलचर शहर की ये महिला इन दिनों खूब चर्चा में है और उस पर सारा गांव गर्व कर रहा है. खाकी पोषाक पहने संचिता अपने 7 महीने के बच्चे को लेकर रोज थाने आती हैं. महिला का नाम संचिता राणी राय है और वो कछार जिले के सिलचर पीआई कोर्ट में तैनात हैं. संचिता इस समय समाज के लिए कर्तव्य और दायित्व सहित मातृत्वबोध का उदाहरण भी पेश कर रही हैं.

छुट्टी नहीं हुई मंजूर
संचिता राणी राय शिलचर शहर में इन दिनों एक परिचित नाम हो गई हैं. संचिता बच्चे को जन्म लेने के ठीक एक महीने बाद से गोद में लेकर अपने कर्तव्यों का पालन करती आ रही हैं. समाज में दायित्व पालन और मातृत्वबोध का यह सराहनीय दृश्य आज विभिन्न सामाजिक गणमाध्यम में चर्चा का एक विषय बना हुआ है. संचिता की छुट्टी एक्सेप्ट न होने और घर में बच्चे की देखभाल के लिए कोई नहीं था इसलिए संचिता को बच्चे को लेकर थाने आना पड़ा. 

असम के बाहर तैनात है पति
महिला का पति केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान हैं और असम के बाहर तैनात हैं. हालांकि इस काम में संचिता की मदद उनके सहयोगी करते हैं जिससे खुश होकर उसने कहा,'सिलचर के मालूग्राम इलाके की निवासी, सुश्री रॉय ने कहा कि वह बहुत ही मिलनसार होने के लिए अपने सहयोगियों और पुलिस विभाग की आभारी हैं.' संचिता ने बताया कि वो ऑफिस से थोड़ा जल्दी निकल जाती है क्योंकि बच्चे के लिए पूरे दिन मेरे साथ रहना बहुत मुश्किल हो जाता है.

(सिलचर से दिलीप कुमार की रिपोर्ट)