scorecardresearch

वीकेंड पर चिल करना है तो नोएडा की इन मजेदार जगहों पर जरूर जाएं

इस चिलचिलाती गर्मी में वीकेंड पर छुट्टियां मनाने के लिए नोएडा में कई सारी मजेदार जगहें हैं. दोस्तों संग आप नोएडा की इन मजेदार जगहों पर जा कर अपनी छुट्टियों को खास बना सकते हैं.

noida weekend places noida weekend places

Best Places To Visit In Noida For Couples: वीकेंड पर दोस्तों के साथ घूमने फिरने का मजा ही कुछ और होता है. अगर आप भी इस वीकेंड दोस्तों संग मस्ती करने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपको नोएडा की मजेदार जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं. तो देर किस बात की आईये जानते हैं नोएडा के कुछ बेहद ही शानदार वीकेंड स्पॉट्स के बारे में .

वर्ल्ड्स ऑफ वंडर (Worlds of Wonder) 

वर्ल्ड्स ऑफ वंडर नोएडा की वो शानदार जगह है जहां पर आप अपने दोस्त के साथ वीकेंड की शाम गुजार सकते हैं. यहां पर जाने के बाद आपको यकीनन मजा आएगा.  राइड्स पर बैठने के अलावा यहां के वाटर पार्क्स गर्मियों में फन करने का एक बेहतर ऑप्शन है.  10 एकड़ में फैला वाटर पार्क ना सिर्फ बेहतर स्पेस देता है साथ ही घूमने फिरने का रोमांच भी बढ़ा देता है. 

स्नो वर्ल्ड (Snow World Noida)

स्नो वर्ल्ड  नोएडा का सबसे मशहूर और खूबसूरत जगहों में शुमार है. गर्मियों में घूमने फिरने के लिए ये जगह बेस्ट है. आप यहां पर दोस्तों के साथ बहुत सारा फन कर सकते हैं  यहां पर आपको अलग-अलग फूड पॉइंट और कई नई चीजें देखने को मिलेंगी. सबसे अच्छी बात ये कि आप यहां पर खूबसूरत सेल्फी ले सकते हैं.

 

किडजानिया, नॉएडा - Kidzania, Noida

ये जगह बच्चों के साथ मस्ती करने के लिए बेहद ही खास है. छोटे बच्चों को यहां पर काफी कुछ सीखने को मिलेगा. बता दें कि किडजानिया में 100 से ज्यादा  फिजिकल एक्टिविटी वाले गेम हैं. बच्चे यहां पर मौज मस्ती करने के बाद फूड कोर्ट में खाने का भी मजा ले सकते हैं.  बता दें कि बच्चों के लिए इसकी फीस 1300  से लेकर 700 रुपये तक है.

 

डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया - DLF Mall Of India, Noida

घूमने फिरने का मजा तब ही है जब खाने -पीने का भी बेहतर ऑप्शन हो. DLF Mall Of India ऐसी ही एक जगह है. डीएलएफ मॉल में पूरे हफ्ते लोगों की भीड़ दिखाई देती है.

 

द ग्रैंड वेनिस मॉल, नोएडा - The Grand Venice Mall, Noida

ग्रांड वेनिस मॉल में जाते ही आपको वेनिस में होने का एहसास होगा.  ग्रांड वेनिस मॉल  में लजीज फूड कोर्ट है साथ ही इस मॉल में रोमन देवियों की मुर्तियां भी लगी है. यहां पर इटालियन गाने बजते हैं और एक आर्टिफिशियल नहर भी है. 

राष्ट्रीय दलित प्रेरणा स्थल और ग्रीन गार्डन, नोएडा - Rashtriya Dalit Prerna Sthal and Green Garden, Noida

ये जगह भारत के दलित नेताओं के सम्मान में बनाई गई है. इसकी खास बात ये है कि इसे नोएडा के सबसे फेमस हैंगआउट प्लेसेज में गिना जाता है. 685 करोड़ के बजट में बनी इस जगह पर आपको  डॉ. बी.आर. अम्बेडकर, कांशीराम, और मायावती के अलावा कई बड़ी दलित हस्तियों की प्रतिमाएं देख पाएंगे.

बता दें कि इसकी एंट्री फीस 10 रुपए है.