scorecardresearch

मछली बेचने वाले की खुली किस्‍मत! कर्ज में डूबे शख्स की लग गई 70 लाख की लॉटरी, बैंक ने थमाया था घर खाली करने का नोटिस

आमतौर पर पुकुंजू लॉटरी टिकट नहीं खरीदते थे. लेकिन बुधवार को काम से लौटते समय उन्होंने गोपाल पिल्लई से लॉटरी का एक टिकट खरीदा और उनकी किस्मत बदल गई. उन्हें इस बात की बिल्कुल खबर नहीं थी कि उन्हें इतनी बड़ी लॉटरी लगेगी.

fish seller won the Rs 70 lakh lottery fish seller won the Rs 70 lakh lottery
हाइलाइट्स
  • मछली बेचने वाले की खुली किस्मत

  • उन्होंने 70 लाख रुपए की लॉटरी जीती.

कहते है किस्मत का सिक्का जब चलता है तो आदमी का नसीब मिनट भर में बदल जाता है. सड़क पर बैठा आम आदमी कब राजा बन जाए कोई नहीं कह सकता. 12 अक्टूबर 2022 का दिन केरल के कोल्लम जिले के मैनागपल्ली में रहने वाले भोले पुकुंजू (Pookunju) के बेहद खास बन गया. वे भविष्य में चाहकर भी इस दिन को कभी नहीं भुला सकेंगे.

बैंक ने दिया था घर सील करने का नोटिस

कर्ज तले दबे पेशे से मछली बेचने वाले पुकुंजू की किस्मत ऐसी पटली कि उनके जीवन की सारी मुसीबतें ही खत्म हो गईं. उन्होंने 70 लाख रुपये की लॉटरी जीती. दरअसल पुकुंजू ने 8 साल पहले घर बनाने के लिए एक निजी बैंक से 7.45 लाख रुपये का कर्ज लिया था. तब से वह कर्ज नहीं लौटा पा रहे थे. लगातार हो रहे चेक बाउंस की वजह से उन पर करीब 12 लाख रुपये का कर्ज हो गया था. बैंक द्वारा कुर्की नोटिस देने के दिन ही दोपहर लगभग 3.30 बजे उनके साथ यह घटना हुई, जिसने उनकी जिंदगी बदल दी.

मछली बेचकर गुजारा करते हैं पुकुंजू

पुकुंजू उत्तरी मैनागपल्ली क्षेत्र में घूम घूमकर मछली बेचते हैं. इसी से उनका जीवन यापन होता है. उन्होंने अपना घर बनवाले कके लिए बैंक से 9 लाख रुपये का कर्ज लिया था. उन्हें बुधवार को करीब दोपहर 12 बजे कर्ज न चुका पाने के बाद कुर्की की नोटिस जारी किया गया था. उनके पास कर्ज चुकाने के लिए कोई साधन भी नहीं था. अपने मेहनत की कमाई से बनवाया गया घर हाथ से जाने ही वाला था कि पुकुंजू की किस्मत उनपर मेहरबान हो गई.

लॉटरी में किस्मत आजमाते हैं लोग

लॉटरी का खेल बड़ा ही निराला होता है, किस्मत खुलते ही लोग एक झटके में करोड़पति बन जाते हैं. इसके लिए वे कई सालों तक अपनी किस्मत भी आजमाते हैं तब जाकर उनके हाथ जैकपॉट लगता है. आमतौर पर पुकुंजू लॉटरी खरीदने में विश्वास नहीं रखते. लेकिन बुधवार को काम से लौटते समय उन्होंने कुछ सोचकर लॉटरी का एक टिकट खरीदा और देखिए किस तरह उनकी किस्मत बदल गई. उन्हें इस बात की बिल्कुल खबर नहीं थी कि उन्हें इतनी बड़ी लॉटरी लगेगी.