scorecardresearch

परिवार ने छपवाया अनोखा इनविटेशन कार्ड, शादी के कार्ड पर लिखवाया- पहले वोट डालें, फिर शादी में आएं 

गुजरात में 1 दिसंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं. अब इसी को देखते हुए एक परिवार ने जागरूकता फैलाने के लिए लोगों को सलाह दी है कि वे वोट देने जरूर जाएं. हालांकि, इसके लिए उन्होंने अनोखा तरीका निकाला है. परिवार ने शादी के कार्ड पर लिखवाया है कि पहले वोट दें उसके बाद शादी में आएं.  

शादी का कार्ड शादी का कार्ड
हाइलाइट्स
  • पहले वोट दो, फिर शादी में आना

  • 1 दिसंबर को है वोटिंग

गुजरात में विधानसभा चुनाव होने हैं. और चुनाव को लेकर गुजरात की जनता तैयार है. हालांकि, कई लोग हैं जो लोगों को मताधिकार के अधिकारों के बारे में बता रहे हैं. वहीं कुछ लोग ऐसे हैं जिन्होंने लोगों को वोट का महत्व बताने के लिए तरकीब निकाल ली है. इसी को लेकर अब एक परिवार ने अनोखे प्रकार का शादी का कार्ड बनवाया है. इस शादी के कार्ड में लोगों को कहा है कि पहले वे वोट करने जाएं और उसके बाद शादी में आएं. परिवार ने ये अनोखा कार्ड जूनागढ़ के डीएम डॉ रचित राज को भेंट किया. 

1 दिसंबर को है वोटिंग

बताते चलें कि गुजरात में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. जनता 1 दिसंबर को वोट डालने के लिए जाने वाली है. ऐसे में इस परिवार ने ही ये नई तरकीब निकाली है. इस विशेष रूप से तैयार किए गए शादी के कार्ड पर लोगों को मतदान के महत्व और आवश्यकता के बारे में बताया गया है. कार्ड पर लिखा है, “पहले वोट डाले फिर शादी पर आना”. 

डीएम डॉ रचित राज को भेंट किया शादी का कार्ड

पहले वोट डालें, फिर शादी में आना

इस स्पेशल कार्ड में सभी से मतदान करने की अपील की गई है. वोटिंग की जरूरत और लोगों के कर्तव्य बारे में जानकारी भी दी गई है. इस कार्ड के जरिए उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला गया है कि पहले वोट दें फिर शादी समारोह में आएं. और मतदान मुख्य रूप से महत्वपूर्ण है. इसके साथ ही मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए भी सभी से अपील की गई है.

(भार्गवी की रिपोर्ट)