scorecardresearch

अस्पताल में गार्ड की नौकरी करता था लड़का...देखते ही प्यार कर बैठी युवती, लव मैरिज करके मां-बाप को ठुकराया

शिवपुरी निवासी कपिल वर्मा की बेटी अब उनके साथ नहीं रहना चाहती है. दो महीने पहले कपिल वर्मा की बेटी ने करण रजक नाम के युवक से शादी कर ली. करण ग्वालियर के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में गार्ड की नौकरी करता है.

अस्पताल के गार्ड से हुआ प्यार/सांकेतिक तस्वीर अस्पताल के गार्ड से हुआ प्यार/सांकेतिक तस्वीर

कहते हैं प्यार अंधा होता है और फिर धीरे-धीरे प्यार करने वाला प्यार में इस कदर बहरा भी हो जाता है कि उसके कानों तक उसके अपनों की आवाज नहीं पहुंच पाती है. ऐसा ही एक मामला ग्वालियर में सामने आया है, जहां एक युवती ने अस्पताल के गार्ड के इश्क में पड़कर अपने माता-पिता को ठुकरा दिया. 21 साल जिस मां बाप के साथ युवती रह रही थी, उनसे एक झटके में अलग होकर चली गई.

गार्ड से हुआ प्यार और...

शिवपुरी निवासी कपिल वर्मा की बेटी अब उनके साथ नहीं रहना चाहती है. दो महीने पहले कपिल वर्मा की बेटी ने करण रजक नाम के युवक से शादी कर ली. करण ग्वालियर के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में गार्ड की नौकरी करता है. शादी करने के बाद युवती करण के साथ ही रहने लगी. पिता ने अपनी बेटी को वापस पाने की खातिर ग्वालियर हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और कोर्ट में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दायर की.

सम्बंधित ख़बरें

अब मैं बालिग हूं...

सोमवार को याचिका पर सुनवाई हुई. इस दौरान पुलिस युवती को लेकर कोर्ट में पहुंची. यहां युवती ने कोर्ट में बयान दिया कि वह 21 साल की हो चुकी है, वह बालिग है, उसने करण रजक से प्रेम विवाह किया है, क्योंकि वह बालिग है इसलिए वह अपनी मर्जी की मालिक है, अब वह अपने मां-बाप के साथ नहीं रहना चाहती है, बल्कि वो अपने पति करण के साथ ही रहना चाहती है. यह बयान सुनकर युवती के पिता कपिल के दिल को गहरा आघात लगा, लेकिन प्यार में डूबी हुई बेटी को पिता के दर्द का अहसास तक नहीं हुआ. कोर्ट ने युवती के बयान पर पुलिस को आदेश कर दिया कि युवती जहां रहना चाहे, उसे वहां रहने दिया जाए. इस तरह एक युवती ने अस्पताल के गार्ड से प्यार करते हुए लव मैरिज की और फिर अपने माता-पिता को ठुकरा कर चली गई.

-रिपोर्ट हेमंत शर्मा