scorecardresearch

खेल के माध्यम से युवाओं में सांप्रदायिक सौहार्द और भाईचारे के गुर सीखा रहा ये IPS अधिकारी...कराया फुटबॉल मैच

हुगली के एक आईपीएस अधिकारी ने सांप्रदायिक सौहार्द और भाईचारे को युवाओं के बीच प्रमोट करन के लिए फुटबॉल मैच का आयोजन किया. उन्होंने कहा कि खेल के दौरान व्यक्ति विशेष जाति, धर्म, रंग रूप इत्यादि को भूलकर एक कॉमन खेल भावना के साथ खेलते है यही इसका मकसद है.

फुटबॉल मैच फुटबॉल मैच

हुगली में एक अनोखी पहल की शुरुआत की गई है. यहां खेल के माध्यम से ऐतिहासिक फुरफूरा शरीफ में युवाओं में सांप्रदायिक सौहार्द और भाईचारे के गुर सीखा रहे हैं. हुगली ग्रामीण पुलिस के नए एसपी आईपीएस अधिकारी कामनाशीष सेन यह बीड़ा उठाया है. हुगली ग्रामीण एसएसपी कामनाशीष के नेतृत्व में हुगली के जंगीपाड़ा थाने की पुलिस ने यह कदम उठाया है.

फुटबॉल मैच का आयोजन किया गया
इसमें जंगीपाड़ा थाने के इस अनिल राज ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. इसके तहत हुगली ग्रामीण के विभिन्न थाना इलाके में युवाओं के बीच बड़े पैमाने पर फ्रेंडली फुटबॉल मैच का आयोजन किया गया है. इसके साथ-साथ उन्हें सांप्रदायिक सौहार्द और भाईचारे का पाठ भी पढ़ाया गया. इन मैचों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के साथ-साथ उन्हें सम्मानित भी किया गया.  

आगे बढ़ेगा समाज
हुगली के फुरफूरा शरीफ के वाईएमए स्टेडियम में आयोजित एक विशेष कार्यक्रम को संबोधित करते हुए हुगली ग्रामीण पुलिस के एसपी कामनाशीष सेन ने कहा कि जहां एक ओर खेल हमारे शरीर को चुस्त और तंदुरुस्त बनता है.  उसी प्रकार जिस तरह से खेल के दौरान सभी किसी व्यक्ति विशेष के जाति , धर्म , रंग रूप इत्यादि को भूलकर सभी खेल भावना के साथ खेलते हैं ठीक उसी तरह हमें अपने जीवन में किसी भी प्रकार के सांप्रदायिक विद्वेष और दुर्भावना में न पड़कर आपस में प्रेम भाईचारे और सौहार्द बनाए रखना चाहिए. इसके साथ-साथ एक अच्छे देश और समाज के निर्माण में उन्हें अग्रणी भूमिका भी निभानी चाहिए.

(हुगली से भोलानाथ साहा की रिपोर्ट)