scorecardresearch

44 Crore Lottery On New Year: भारतीय ड्राइवर की न्यू ईयर पर खुली किस्मत, यूएई में लगी 44 करोड़ रुपये की लॉटरी

UAE के अल ऐन में काम करने वाले एक भारतीय ड्राइवर मुनव्वर फैरूस की न्यू ईयर पर किस्मत चमक गई. फैरूस ने बिग टिकट लाइव ड्रा में 44 करोड़ रुपये का जैकपॉट जीता. सीरीज 259 बिग टिकट लाइव ड्रा में मुनव्वर फैरूस को विजेता घोषित किया गया.

Lottery Lottery
हाइलाइट्स
  • 44 करोड़ रुपये का जैकपॉट जीता

  • 5 साल से हर महीने टिकट खरीद रहे फैरूस

अगर अच्छी किस्मत हो, तो इस शख्स जैसी. नए साल की पूर्व संध्या पर इस शख्स की किस्मत ऐसी चमकी कि पूरी जिंदगी बैठकर खाने का इंतजाम हो गया. उसे बैठे-बिठाए अरबों का खज़ाना मिल गया है. दिलचस्प बात ये है कि इसके लिए उसे कोई मेहनत भी नहीं करनी पड़ी.

44 करोड़ रुपये का जैकपॉट जीता
संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के अल ऐन में काम करने वाले एक भारतीय ड्राइवर मुनव्वर फैरूस की न्यू ईयर पर किस्मत चमक गई. फैरूस ने बिग टिकट लाइव ड्रा में 44 करोड़ रुपये का जैकपॉट जीता. सीरीज 259 बिग टिकट लाइव ड्रा में मुनव्वर फैरूस को विजेता घोषित किया गया. पेशे से ड्राइवर फैरूस ने कभी सपने में भी इतनी रकम पाने के बारे में सोचा नहीं होगा. हजारों लोगों की तरह वे भी अपनी किस्मत आजमाने के लिए लॉटरी की टिकट खरीदते रहे हैं.

5 साल से हर महीने टिकट खरीद रहे फैरूस
मुनव्वर फैरूस ने 062240 नंबर वाला 'लॉटरी' टिकट खरीदा था. यूएई की बिग टिकट लॉटरी के विजेताओं का ऐलान किया गया तो फैरूस के नाम 44 करोड़ 75 लाख रुपये का पहला इनाम आया. पिछले पांच साल से हर महीने टिकट खरीद रहे मिस्टर फैरूस ये खबर सुनकर हैरान रह गए. हालांकि, ये पैसे उन्हें अकेले नहीं मिलेंगे, उन्हें ये पैसे टिकट खरीदने में मदद करने वाले 30 लोगों के बीच शेयर करने होंगे.

जीत पर नहीं हो रहा यकीन
जीत पर बात करते हुए फैरूस ने कहा, मुझे यकीन नहीं हो रहा क्योंकि मुझे ऐसा होने की उम्मीद नहीं थी. मैं अभी भी हैरान हूं और मुझे अपने विकल्पों के बारे में सोचने के लिए कुछ समय चाहिए. फैरूस के अलावा 10 अन्य भारतीय, फिलिस्तीनी, लेबनानी और सऊदी अरब के लोगों की बिग टिकट में लॉटरी लगी है.

टैक्स नहीं कटता
UAE में रहकर काम करने वाले कई भारतीय लोग लॉटरी में अपनी किस्मत आजमाते हैं. यहां की कई कंपनियां लॉटरी की टिकट बेचती हैं और लकी ड्रॉ कराती हैं. यहां ईनाम में मिलने वाली राशि से टैक्स नहीं काटा जाता है. पिछले कुछ सालों में कई भारतीयों ने बड़ी रकम लॉटरी और ड्रॉ के जरिए जीती है.