scorecardresearch

Trans Couple Pregnancy: स्त्री से पुरुष बना शख्स प्रेग्नेंट, इस ट्रांसजेंडर कपल ने दी खुशखबरी

केरल के एक ट्रांसजेंडर कपल जल्द माता पिता बनने वाले हैं. दोनों ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर पोस्ट करके जानकारी दी. साथ ही यह भी बताया कि वह स्त्री से पुरुष बनने के बाद भी कैसे गर्भवती हुए.

Trans Couple Pregnancy Trans Couple Pregnancy
हाइलाइट्स
  • ट्रांस कपल ने जेंडर बदलने के लिए सर्जरी का सहारा लिया था

केरल के कोझिकोड में रहने वाले एक ट्रांसजेंडर कपल जल्द ही बच्चे की किलकारी गूंजने वाली है. कपल जिया और जाहद माता-पिता बनने जा रहे हैं. इनमें से जाहग आठ महीने की गर्भवती है. दोनों ने माता पिता बनने की खुशखबरी को सोशल मीडिया पर जारी किया है. ये कपल उम्मीद कर रहा है कि मार्च के महीने में वह माता-पिता बन जाएंगे. दोनों पिछले तीन साल से एक-साथ रह रहे हैं. देश में पहली बार ऐसा होने जा रहा है कि कोई ट्रांसजेंडर प्रेग्नेंट है. 

पिछले तीन साल से साथ रह रहे इस कपल ने अपनी इस खुशखबरी को साझा करने के लिए इंस्टाग्राम का सहारा लिया. डांसर जिया पावल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट करके बताया कि उनके साथी जाहद अब आठ महीने की गर्भवती है. साथ ही यह भी लिखा कि हम माता-पिता बनने के सपने को साकार करने वाले हैं. पावल ने इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा कि आठ महीने का भ्रूण अब (जहद के) पेट में है. जिया एक पुरुष के रूप में पैदा हुई थी जो अब पुरुष में ट्रांस हो चुकी है, वहीं जाहद एक महिला के रूप में जन्म लिया था जो अब एक पुरुष में ट्रांस हो चुके हैं. 

ऐसे हुआ गर्भधारण
रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रांस कपल ने जेंडर बदलने के लिए सर्जरी का सहारा लिया था. जिया ने एक पुरुष के रूप में जन्म लिया था, जबकि जाहद ने एक स्त्री के रूप में जन्म लिया था. दोनों ने बाद में सर्जरी के सहारे अपना जेंडर बदल लिया. जिया एक स्त्री बन गई और जाहद एक पुरुष. जाहद की जब सर्जरी होने के बाद भी गर्भ धारण किया. बताया जा रहा है कि पुरुष बनने के की सर्जरी के दौरान उनके गर्भाशय और कुछ अंगों को हटाया नहीं गया था. जिसके चलते वह गर्भवती हुई है. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ziya Paval (@paval19)

मिल रही बधाइयां
इंस्टाग्राम पोस्ट को हजारों लाइक्स और कमेंट्स मिले हैं और लोग कपल को बधाई दे रहे हैं. इंटरनेट यूजर्स ने उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं और कमेंट सेक्शन में उनके संदेशों और दिल के इमोजी की भरमार हो गई. इनके पोस्ट पर एक यूजर ने लिखा कि बधाई हो ! यह सबसे खूबसूरत चीज है जिसे हमने आज इंस्टाग्राम पर देखा कि शुद्ध प्रेम दिखाने की कोई सीमा नहीं है. आपको और शक्ति मिले. इसके साथ ही और भी कई यूजर्स ने इस कपल को बधाई दी.