scorecardresearch

हुगली के 10 साल के मासूम का कमाल! एक घंटे में नॉनस्टॉप 48 गानों की बजाई धुन

पश्चिम बंगाल में हुगली के 10 साल के मासूम ने माउथ ऑर्गन बजाने का रिकॉर्ड बनाया है. उसका नाम एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज हो हुआ है. उसका सपना वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में नाम दर्ज कराने का है.

पिता सत्यम दास के साथ संभ्रम दास पिता सत्यम दास के साथ संभ्रम दास
हाइलाइट्स
  • 10 साल के संभ्रम दास का कमाल

  • एक घंटे में 48 गानों की धुन बजाने का बनाया रिकॉर्ड

  • वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में नाम दर्ज कराने का सपना

प्रतिभा पहचान की मोहताज नहीं होती है. संभ्रम दास नाम के 10 साल के लड़के ने ये साबित कर दिया. एक छोटे से गांव से आने वाले इस मासूम ने माउथ ऑर्गन से नॉनस्टॉप रिकॉर्ड धुन बजाया. संभ्रम का नाम एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ है.
संभ्रम दास पश्चिम बंगाल के हुगली के डानकुनी के छोटे से गांव बेगमपुर का रहने वाला है. उसने माउथ ऑर्गन से नॉन स्टॉप एक घंटे में 48 गानों की धुन बजाने का कारनामा किया. संभ्रम डानकुनी के पाठ भवन स्कूल में 5 वीं का छात्र है. संभ्रम के पिता सत्यम दास ने बताया कि बचपन से ही उनके बेटे को माउथ ऑर्गन बजाने का शौक है. जैसे-जैसे वो बड़ा होता गया, उसकी प्रतिभा में निखार आता गया. सत्यम दास ने बताया कि पिछले साल संभ्रम ने एक घंटे में नॉनस्टॉप 45 गानोमं की धुन बजाई थी और इंडिका बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में नाम दर्ज कराया था.

एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में संभ्रम दास का नाम दर्ज
एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में संभ्रम दास का नाम दर्ज

संभ्रम का सपना-
उनका कहना है कि संभ्रम का सपना वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में नाम दर्ज कराना है. इसके लिए जीतोड़ मेहनत कर रहा है. रोजाना प्रैक्टिस कर रहा है. संभ्रम के पिता ने बताया कि उसकी प्रतिभा को निखारने में उसके संगीत शिक्षक प्रबाल चटर्जी की महत्वपूर्ण भूमिका है. इतनी छोटी सी उम्र में संभ्रम की इस सफलता पर उसके पिता फूले नहीं समा रहे हैं और उनको अपने बेटे की इस उपलब्धि पर गर्व है.

(हुगली से भोलानाथ साहा की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: