scorecardresearch

अतुल्य भारत! 'बर्फ से घिरा दुनिया का सबसे ऊंचा महादेव मंदिर', नॉर्वे के राजनयिक का ये ट्वीट क्यों हुआ वायरल? जानिए

नॉर्वे के राजनयिक एरिक सोलहेम ने एक वीडियो शेय़र किया है, जो सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा बार देखा जा चुका है. इस मनमोहक वीडियो में पहाड़ों के बीच सबसे ऊंचे शिव मंदिर को देखा जा सकता है, जो बर्फ से घिरा दिख रहा है. सोशल मीडिया पर वीडियो को लेकर कई तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं.

World Highest Mahadev Mandir Viral Video World Highest Mahadev Mandir Viral Video
हाइलाइट्स
  • ट्विटर पर 7.5 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका वीडियो

  • 53,000 से अधिक लाइक मिले हैं

नॉर्वे के राजनयिक एरिक सोलहेम का एक ट्वीट काफी चर्चा में है. अपने इस वायरल ट्वीट में एरिक ने एक वीडियो साझा किया है और लिखा है, 'अतुल्य भारत! दुनिया का सबसे ऊंचा स्थित महादेव मंदिर, 5000 साल पुराना माना जाता है! उत्तराखंड.' बता दें कि इस वीडियो को ट्विटर पर 7.5 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. जबकि 53,000 से अधिक लाइक मिले हैं.

सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

एरिक सोलहेम द्वारा ट्वीट किए गए इस वायरल क्लिप में आप देख सकते हैं कि बर्फ से घिरे पहाड़ों के बीच शिव मंदिर स्थित है. वीडियो के बैकग्राउंड में फिल्म 'केदारनाथ' का मशहूर सॉन्ग 'नमो नमो' (Namo Namo) भी सुनाई देता है. इस पोस्ट ने इंटरनेट यूजर्स का ध्यान अपनी ओर खींचा है. इस पोस्ट लेकर सोशल मीडिया पर अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. बता दें कि, वीडियो ड्रोन से लिया गया है. 

लेकिन, कुछ लोगों ने ये भी कहा कि राजनयिक का कैप्शन भ्रामक हो सकता है. एक यूजर ने लिखा ये 5000 साल पुराना नहीं हो सकता है. दूसरे ने लिखा, 'यह सबसे ऊंचा नहीं है, और मंदिर की संरचना निश्चित रूप से 5000 साल पुरानी नहीं है. यह अपने आप में एक सुंदर मंदिर है और इन गलत विशेषणों की आवश्यकता नहीं है.'

सरकारी साइट के अनुसार, उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में 3,680 मीटर की ऊंचाई पर स्थित तुंगनाथ दुनिया का सबसे ऊंचा शिव मंदिर है. माना जाता है कि यह मंदिर एक हजार साल पुराना है.