scorecardresearch

Rakshabandhan 2022: इस बिजनेसमैन ने बनाई खास Eco-Friendly Rakhi, किया रिसायकल्ड गोल्ड और डायमंड्स का इस्तेमाल

हर साल देशभर में भाई-बहन के बंधन का प्रतीक रक्षाबंधन मनाया जाता है. सभी बहनें इस दिन अपने भाई को राखी बांधती हैं. इस दिन के लिए एक से बढ़कर एक राखी बनाई जाती हैं. आज हम आपको बता रहे हैं Diamond Rakhi के बारे में.

Eco Friendly Diamond Rakhi (Photo: ANI) Eco Friendly Diamond Rakhi (Photo: ANI)
हाइलाइट्स
  • सूरत के व्यवसायी ने बनाई राखी

  • 3,000 से 8,000 रुपये तक होगी कीमत

हर बहन रक्षाबंधन के अवसर पर अपने भाई को बांधने के लिए एक से बढ़कर एक राखी खरीदती है. रक्षाबंधन का त्योहार भाई-बहन के रिश्ते का प्रतीक है. इस त्योहार को श्रावण के हिंदू चंद्र कैलेंडर माह के अंतिम दिन मनाया जाता है, जो आमतौर पर अगस्त में पड़ता है. इस मौके पर छोटी कंपनियों से लेकर बड़े ब्रांडों तक, हर कोई अलग से अलग राखी ग्राहकों को उपलब्ध कराना चाहते हैं.  

लेकिन इस बार हम आपको बता रहे हैं एक ऐसे बिजनेसमैन के बारे में, जिन्होंने इस बार डायमंड राखी तैयार की हैं. वह भी एकदम इको-फ्रेंडली. 

बना रहे हैं इको-फ्रेंडली राखी
समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, एक हीरा व्यापारी, रजनीकांत चांचड, न केवल कीमती गहने, बल्कि रिसायकल्ड गोल्ड का उपयोग करके 'डायमंड राखी' बना रहे हैं. और इस अनोखी राखी की कीमत लगभग 3,000 से 8,000 रुपये है. रजनीकांत ने एएनआई को बताया कि उन्होंने पर्यावरण के अनुकूल राखियां बनाई हैं जो रिसायकल्ड सोने से बनी हैं जबकि हीरे का एक विशेष तरीके से उपयोग किया गया है. 

इन हीरे की राखियों को कारोबारी रजनीकांत गुजरात के सूरत शहर में बेच रहे हैं. इसके अलावा, संचार मंत्रालय के तहत डाक विभाग ने रक्षा बंधन के त्योहार के लिए दूर-दराज के स्थानों पर राखी भेजने के लिए खास लिफाफे तैयार किए हैं. आपको बता दें कि इस साल भाई-बहनों के बीच प्यार के बंधन का प्रतीक रक्षाबंधन 11 अगस्त को मनाया जाएगा.