scorecardresearch

पड़ोसी के कहने पर बच्चों ने घर की अलमारी से चोरी किए 4 लाख रुपये...असली पैसों की जगह रख दिए नकली नोट

दरअसल बच्चों ने कुछ समय पहले पिता शिव शंकर को अलमारी में पैसे रखते देखा था. बच्चों ने यह बात पड़ोस में रहने वाले दो बच्चे जिनकी उम्र 13 और 14 साल बताई जा रही है को बता दी.

Indian Currency (Representative Image) Indian Currency (Representative Image)
हाइलाइट्स
  • असली की जगह रख दिए नकली नोट

  • अलमारी से उड़ा दिए 4 लाख रुपये

खेल-खेल में शातिराना अंदाज में दो बच्चों ने अपने ही घर से 4 लाख रुपये साफ कर दिए. जब इसकी खबर उनके मां-बाप को लगी तो वो हैरान रह गए. दोनों बच्चे भाई-बहन हैं जिनकी उम्र 8 से 9 साल है. घटना हैदराबाद के जीदीमेतला इलाके की है. बच्चों ने उन असली पैसों की जगह नकली नोट रख दिए और उनके मां-बाप को इसकी खबर तक नहीं लगी. दरअसल बच्चे एक महीने तक घर की अलमारी से पैसे चुराते रहे और उसकी जगह पर चिल्ड्रन बैंक वाले नोट रख देते थे. जब माता-पिता को इसकी जानकारी मिली तब तक बच्चे 4 लाख रुपये चुरा चुके थे.

दरअसल बच्चों ने कुछ समय पहले पिता शिव शंकर को अलमारी में पैसे रखते देखा था. बच्चों ने यह बात पड़ोस में रहने वाले दो बच्चे जिनकी उम्र 13 और 14 साल बताई जा रही है को बता दी. पड़ोस वाले दोनों बच्चें 9वीं क्लास में पढ़ते हैं. इन बड़े बच्चों ने दोनों छोटे बच्चों को बहला फुसलाकर वो नोट लाने को कहे और उन्हीं ने ये नकली नोट वाला आइडिया इन बच्चों को दिया. 9वीं क्लास में पढ़ने वाले इन बच्चों ने एक महीने में उन पैसों से घड़ी, मोबाइल, खाने की चीजें, मूवी टिकट और ऑनलाइन गेम्स खरीद डाले. 

एक दिन अलमारी में पैसे चेक करने के बाद माता-पिता को नकली नोट मिले जिसके बाद बच्चों से पूछने पर पूरी सच्चाई सामने आई. बता दें कि शिव शंकर एक फार्मा कंपनी में काम करते हैं. पुलिस मामले की जांच कर रही है.