scorecardresearch

धोखेबाजों की ये हैं चार निशानियां, ऐसे कैसे हैंडल करें नहीं तो टूटे दिल के साथ गुजारनी पड़ेगी जिंदगी

अगर आप किसी लड़की के प्यार में पागल हैं और वो आपको धोखा दे रही है तो आप इन टिप्स को अपनाकर उससे दूरी बना सकते हैं.

Cheating In Relationships Cheating In Relationships

प्यार में किसी का बस नहीं चलता...ये बस हो जाता है. जब आप अपने पार्टनर के साथ रिश्ते में आते हैं तो आपको अपने पार्टनर पर बहुत भरोसा हो जाता है. हम ये यकीन करने लगते हैं कि यही एक बात है जो सच है और बाकी सबकुछ झूठ और फरेब ही है. फिर आता है वो दिन जब आपका सबकुछ टूटकर बिखर जाता है आपको पता चलता है कि जिस इंसान से आप इतनी मोहब्बत करते हैं वो आपको धोखा दे रहा है...धोखेबाज कोई भी हो सकता है... लड़का लड़की कोई भी...लेकिन आज हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जिससे आप जान सकते हैं कि आपका पार्टनर आपके साथ सीरियस है भी या नहीं...या आप यूं ही शादी के सपने सजाए बैठे हैं. अगर वह धोखेबाज है तो उसे कैसे हैंडल करना है.


इन टिप्स से जानिए वह आपको धोखा दे रही है 

  • अगर अब आपसे बात करते वक्त उसका ध्यान हमेशा कहीं और रहता है तो इसका मतलब यही है कि वह आप को धोखा दे रही है. या फिर आपके साथ रिश्ते में वह भविष्य के सपने नहीं देखती. 

  • अगर उसके फोन के पासवर्ड जल्दी-जल्दी बदलते हैं या फोन का इस्तेमाल भी वह आपकी नजर बचाकर करती है. तो तुरंत समझ जाइए वो आपको धोखा दे रही है. 

  • कुछ दिनों से अगर आपको अपनी गर्लफ्रेंड के व्यवहार में फर्क दिखाई दे रहा है तो सावधान हो जाएं...यहां आपसे कोई ना कोई बात छुपाने की कोशिश में की जा रही है. ऐसे रिश्ते को जल्द ही खत्म कर दें.

  • अगर आपकी गर्लफ्रेंड को अब लव यू, मिस यू, बेबी जैसे शब्द बचकाने लगते हैं समझ लें कि उसके दिल में कोई और आपकी जगह ले चुका है. जरूरत से ज्यादा ख्याल रखने वाले लड़के भी लड़कियों को पसंद नहीं आते हैं. ऐसे में अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड पर कुछ ज्यादा ही प्यार लुटाते हैं तो वह आप पर शक कर सकती है और किसी और रिश्ते में भी आ सकती है.

धोखेबाज गर्लफ्रेंड को इन तरीकों से करें हैंडल

सच्चाई से कराएं रूबरू: अगर आप जानते हैं कि आपकी गर्लफ्रेंड आपको धोखा दे रही है तो यह बात उसे बताएं कि आप उसकी असलियत जान चुके हैं. रिश्ता तोड़ने से पहले आप चाहें तो धोखा देने का कारण पूछ सकते हैं.

किसी पर जरूरत से ज्यादा भरोसा न करें: अगर आपने अपने पार्टनर को एक धोखे के बाद भी माफ कर दिया है तो दोबारा उसकी हर बात पर आंख बंद कर भरोसा न करें. जहां जरूरत हो सवाल पूछे.

खुद को बनाएं कामयाब: वो गाना तो आपको याद ही होगा...ठुकरा के मेरा प्यार, मेरा इंतकाम देखेगी...अगर आपकी गर्लफ्रेंड ने किसी कामयाब लड़के के लिए आपको छोड़ा है तो आपको उससे भी ज्यादा कमायबा बनें. रिश्ते में जब प्यार और विश्वास दोनों ही नहीं रहा, तो उसे आगे बढ़ाने का कोई मतलब नहीं रह जाता है.