scorecardresearch

भूकंप आने पर आपको सुरक्षित रखेगा यह बंकर बेड, मिलेगी ऑक्सीजन से लेकर खाने-पीने की सुविधा

सोशल मीडिया पर एक भूकंपरोधी बिस्तर की वीडियो वायरल हो रही है. जिसमें दिखाया गया है कि यह बिस्तर भूकंप आने पर सोने वाले को अपने अंदर बंद कर लेता है, जिससे वह भूकंप से सुरक्षित रहता है.

Earthquake bed Earthquake bed
हाइलाइट्स
  • फीचर के बारे में 3D तकनीक के जरिए बताया

  • इस वीडियो को 6 मिलियन से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है

सोशल मीडिया पर रोजाना कोई ना कोई वीडियो वायरल होता रहता है. उसमें से कुछ वायरल वीडियो दूसरों की तुलना में हमारा ध्यान अधिक आकर्षित करती है. ट्विटर पर इन दिनों एक ऐसे बिस्तर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जो आपको भूकंप के दौरान एकदम सुरक्षित रखेगा. इतना ही नहीं इस भूकंपरोधी बिस्तर में खाने-पीने के सामान रखने के साथ ही ऑक्सीजन की भी सुविधा दी गई है. 

बिस्तर में खाने-पीने से लेकर ऑक्सीजन किट तक की व्यवस्था
जब प्राकृतिक आपदा आती है तो उससे बचने के लिए हम कुछ नहीं कर सकते हैं, तो उन सभी आपदाओं से बचने के लिए हम तरह-तरह के उपाय और चीजों की व्यवस्था करने की कोशिश करते हैं. सोशल मीडिया पर भूकंपरोधी बिस्तर का वायरल हो रहा वीडियो उसी दिशा में एक कदम है. जिसके फीचर के बारे में 3D तकनीक के जरिए बताया गया है. 

भूकंप आने पर सोने वाले को अपने अंदर कर लेगा बंद
वायरल वीडियो में दिख रहे भूकंपरोधी बिस्तर का इतना मजबूत दिखाया गया है कि यह बेड भूकंप के झटके ही नहीं बल्कि उससे होने वाले नुकसान को भी सह सकता है. वीडियो में दिखाया गया है कि जब भूकंप आता है तो सोने वाले को बिस्तर ऊपर से बंद कर देता है. जिससे सोने वाला पूरी तरह से सेफ रहता है. इसके साथ ही इस बिस्तर में खाना और पानी के साथ ही ऑक्सीजन किट भी दिया गया है. ताकि सोने वाले के ऊपर पूरी बिल्डिंग भी गिर जाएं तो वह बिस्तर में सांस ले सकें. 

यूजर्स ने दी ये प्रतिक्रिया
ट्विटर पर इस वीडियो को Enezator नाम के यूजर ने शेयर किया है. इस वीडियो को यूजर ने 7 दिसंबर को शेयर किया था, तब से लेकर अभी तक इस वीडियो को 6 मिलियन से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है. इस वीडियो पर कई यूजर में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कमेंट किया कि यह बहुत उपयोगी है. वहीं दूसरे यूजर ने कमेंट कर लिखा कि यह एक बहुत अच्छा आविष्कार है.