scorecardresearch

White Dragon Bridge है दुनिया का सबसे लंबा कांच का पुल, चंद दिनों में पहुंचे 15,000 पर्यटक

मोक चाऊ द्वीप माउंटेन पार्क और रिज़ॉर्ट में एक हरे-भरे जंगल के 150 मीटर (490 फीट) ऊपर इस पुल की खूबसूरती ने चंद दिनों में 15000 लोगों को आकर्षित किया है.

White Dragon Bridge White Dragon Bridge
हाइलाइट्स
  • वियतनाम में कांच का तीसरा पुल

  • देश-विदेश से आ रहे हैं लोग घूमने

वियतनाम बहुत ही खूबसूरत देश है और अब इसकी खूबसूरती में चार चांद लगाने के लिए एक खास पुल खोला गया है. जो पर्यटकों को एक रोमांचकारी अनुभव देगा. इस पुल पर वही जा सकता है जिसमें हिम्मत और हौसला हो, क्योंकि यह पुल बहुत ऊंचाई पर है और कांच का बना हुआ. 

हाल ही में, वियतनाम का बाख लांग पैदल यात्री पुल (Bach Long pedestrian bridge) पर्यटकों के लिए खोला गया है. इसका नाम 'सफेद ड्रैगन' पुल (White Dragon Bridge) है. यह वियतनाम के उत्तर-पश्चिम सोन ला प्रांत में है. 

क्या है पुल की खासियत

बात अगर इसकी खासियत की करें तो आपको बता दें कि यह पुल 632 मीटर (2,073 फीट) लंबा है. साथ ही, एक घने जंगल से 150 मीटर (492 फीट) ऊपर है. पूरा पुल फ्रेंच टेम्पर्ड ग्लास से बना हुआ है. जिससे लोग इस पर सैर करते हुए नीचे जंगल के दृश्य भी दोख सकते हैं. एक बार में इस पुल पर 450 लोग सैर कर सकते हैं. 

आपको बता दें कि यह वियतनाम में तीसरा कांच का पुल है. इस पुल से पर्यटकों को लुभाने का प्रयास किया जा रहा है. खासकर कि पिछले दो सालों में पर्यटन पर बहुत गहरा असर पड़ा है. इसलिए वियतनाम की कोशिश है कि एक बार फिर देश-विदेश से लोग उनके यहां घूमने आएं. 

बताया जा रहा है कि अपने खुलने के कुछ ही दिनों में इस पुल ने 15,000 से ज्यादा लोगों को आकर्षित किया है.