scorecardresearch

घर में इस दिशा में रखें ये चीजें, होगी हर मुराद पूरी

पुष्पदंत को ऊर्जा का श्रोत कहा जाता है. "फूल वाले दांतेदार", पुष्पदंत को कुबेर का वाहन माना जाता है और इससे जीवन में प्रगति आती है. इसे घर के एक कोने में रखने से आपको और आपके परिवार वालों को लगातार विकास और समृद्धि मिलती है.

lucky-vastu-tips lucky-vastu-tips

मनुष्य के अंदर अनगिनत इच्छाएं होती हैं और किसी भी इच्छा को पाने के लिए जरूरी होता है लगातार कोशिश करना. लेकिन कई बार कोशिशों के बावजूद भी इंसान की इच्छाएं पूरी नहीं होती हैं. ऐसे में हम आपको तीन ऐसी चीजों के बारे में बता रहे हैं जिसे घर पर रखने से आपकी इच्छाएं पूरी हो सकती हैं. 

पुष्पदंत पोर्टल  (The Pushpdant Portal)

पुष्पदंत को ऊर्जा का श्रोत कहा जाता है. "फूल वाले दांतेदार", पुष्पदंत को कुबेर का वाहन माना जाता है और इससे जीवन में प्रगति आती है. इसे घर के एक कोने में रखने से आपको और आपके परिवार वालों को लगातार विकास और समृद्धि मिलती है. वास्तु विद्या के मुताबिक  ऐसा माना जाता है कि जब पुष्पदंत पोर्टल किसी भी घर में रखा जाता है तो वो उस घर में रहने वालों की इच्छाओं को पूरा करने की शक्ति देता है.

विजन बोर्ड

मन में कोई भी इच्छा करें और उसे पश्चिम की तरफ वाली दीवार पर चिपका दें. बता दें कि ये दिशा हमारे अवचेतन, भावनाओं और सपनों का प्रतिनिधित्व करती है. ऐसा माना जाता है कि  "अगर हमारा शरीर दिन में जागता है तो रात में आत्मा इसी दिशा में सोती है. 

ये तय करें कि आपने जो लिखा है वह एकदम स्पष्ट हो, आप मान कर चलिए कि ये  "ब्रह्मांड के लिए एक स्पष्ट संदेश होना चाहिए, आप इस दीवार पर अपना विज़न बोर्ड भी लटका कर अपने इरादे को मजबूत बना सकते हैं.  यह दीवार उस कमरे में होनी चाहिए जहां आप सोते हैं, या अपना ज्यादातर समय व्यतीत करते हैं. जैसे ही आप रोज सुबह उठते ही अपनी इच्छा देखते हैं, यह वास्तविक दुनिया में प्रकट होने लगेगी. 

कामधेनु

सुरभि, कामधेनु का पहला अवतार है, जो एक चमत्कारी गाय है और ये अपने मालिक को वह सब कुछ दे सकती है जो भी मालिक की मुराद है. दूसरे अवतार में, उन्हें गायत्री के रूप में जाना जाता है. यही वजह है कि भारत में गाय एक आत्मिक प्राणी है. 

एक ऊर्जावान कामधेनु की मूर्ति खरीदना और इसे कार्यालय में रखना काफी शुभ माना जाता है. जैसे फेंग शुई में हंस, कछुआ, मेंढक जैसे भाग्यशाली कुलदेवताओं का अपना देवता है तो भारत में गाय सफलता का प्रतीक है.