scorecardresearch

Kashi Vishwanath: काशी विश्वनाथ धाम में अब भक्तों के लिए ठहरने की भी व्यवस्था...गेस्टहाउस में रूककर बाबा के दरबार में मिलेगा ज्यादा समय बिताने का मौका

काशी विश्वनाथ में बाबा के दर्शन के लिए आने वाले भक्त अब वहां ठहर भी सकेंगे. धाम के भीमशंकर बिल्डिंग में साउथर्न ग्रेंड काशी नाम के गेस्ट हाउस में भक्तों के लिए कुल 36 डॉरमेट्री और 18 कमरों को शुरू किया जा चुका है.

Kashi Vishwanath Kashi Vishwanath

द्वादश ज्योतिर्लिंगों में से एक श्री काशी विश्वनाथ के दरबार में भक्त अब और ज्यादा वक्त बीता पा रहें हैं. मंदिर में दर्शन-पूजन के अलावा आस्थावान अब कॉरिडोर में कई दिनों तक अपने मन मुताबिक ठहर भी रहें हैं. ऐसा संभव इसलिए हो पाया है क्योंकि अब विश्वनाथ धाम या विश्वनाथ कॉरिडोर में गेस्टहाउस की भी व्यवस्था है. धाम के भीमशंकर बिल्डिंग में साउथर्न ग्रेंड काशी नाम के गेस्ट हाउस में भक्तों के लिए कुल 36 डॉरमेट्री और 18 कमरों को शुरू किया जा चुका है. जिसका संचालन दिल्ली की एक निजी कंपनी कर रही है. 

क्या होंगी सुविधाएं?
वाराणसी के विश्वनाथ धाम में आने वाले भक्तों को मिलने वाली सुविधाओं में एक और कड़ी जुड़ चुकी है. अब तक भक्तों को मुमुक्षु भवन, फूड कोर्ट और गिफ्ट की दुकानों के अलावा अब ठहरने की भी सुविधा शुरू हो चुकी है. गेस्टहाउस में 500 रुपए में एसी डॉरमेट्री तो 4000 रुपयों में लग्जरी कमरे मिल रहे हैं.  साउथर्न ग्रैंड काशी के नाम से गेस्टहाउस का संचालन दिल्ली की एक निजी कंपनी विश्वनाथ धाम के भीमशंकर बिल्डिंग को किराए पर लेकर कर रही है. गेस्टहाउस कुल 18 कमरे और 36 डॉरमेट्री बेड है। इसकी बुकिंग आनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही तरीके से हो रही है.

हेल्पडेस्क भी बनाई जाएगी
विश्वनाथ मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनिल वर्मा ने बताया कि गेस्टहाउस फंकशनल हो चुका है. वहीं गेस्टहाउस के सीनियर एग्जीक्यूटिव राधेकृष्ण चौबे ने बताया कि उनके गेस्टहाउस में जल्द ही सात्विक भोजन के अलावा विश्वनाथ मंदिर का एक हेल्पडेस्क भी खुल जाएगा. जिसके बाद भक्तों को सारी सुविधाएं एक छत के नीचे ही मिल जाएगी. वहीं गेस्टहाउस में ठहरने आए श्रद्धालु वहां मिलने वाली सुविधाओं और साफ-सफाई से काफी खुश नजर आए.