scorecardresearch

चीन में अचानक लाल हुआ आसमान, जानिए क्या है इसका रहस्य

चीन के झाउशान शहर में आसमान अचानक लाल हो गया. अचानक हुए लाल आसमान को देखकर लोग कोरोना का कहर और बढ़ने का अनुमान लगाया.

Red Sky in china Red Sky in china
हाइलाइट्स
  • चीन के झाउशान शहर में अचानक लाल हुआ आसमान

  • चीन में लाल आसमान का यहां जाने रहस्य

चीन में अचानक से आसमान लाल रंग का हो गया. लाल आसमान को देखकर लोगों में खौफ भर गया. चीन में लाल आसमान झाउशान शहर में देखने को मिला. झाउशान शहर कोरोना की मार झेल रहे शंघाई के करीब है. अचानक लाल आसमान दिखने पर लोगों ने तरह-तरह की अटकलें लगाने लगे. कुछ लोग लाला आसमान को करना का खर और बढ़ने का संकेत मानने लगे. वहीं कुछ लोग तो लाल आसमान देखकर काफी डर गए. 

अचानक कोहरे के साथ लाल आसमान को पूरे शहर को घेर लिया. लाल आसमान का वीडियो जब लोगों ने अलग-अलग वीडियो प्लेटफार्म पर शेयर किया तो यह पल भर में ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. अचानक हुए पूरे लाल आसमान को देखकर लोगों ने आशंका जताई है कि ये कोरोना वायरस से जुड़ा हुआ एक अपशकुन है. 

इसलिए हुए लाल आसमान 
अचानक हर लाल आसमान को लेकर झाउशान के मौसम विज्ञान ब्यूरो की तरफ से साफ किया गया. मौसम विज्ञान ब्यूरो की तरफ से कहा गया कि कोहरा काफी ज्यादा था.  इसके साथ ही बादल कम ऊंचाई पर थे. वहीं लाल आसमान लाइट के रिफ्लेक्शन के चलते हुआ है.  लाल आसमान को लेकर सरकारी मीडिया CCTV के मुताबिक बताया गया कि एक स्थानीय मछली पकड़ने वाली कंपनी बताया कि लाइट का रिफ्लेक्शन उनकी मछली पकड़ने वाली नौकावों से हुआ था. उन्होंने बताया कि वह मछली पकड़ने के दौरान लाल रौशनी चालू करना पड़ता है. जब लाइट जलाते है तो पानी से टकरा कर ये आसमान में जाती है, लेकिन कोहरा होने के चलते आसमान लाल दिखने लगा.