scorecardresearch

अच्छी बात

जिनके हृदय हरि नाम बसे; प्रभु की संगीतमय आराधना, देखें अच्छी बात

21 अक्टूबर 2021

अच्छी बात के इस एपिसोड में भजन सम्राट अनूप जलोटा कहते हैं कि भगवान की तरह ही अपने मां-पिता को मानना चाहिए. उनकी सेवा करनी चाहिए. क्योंकि मां-पिता के द्वारा ही हम धरती पर आएं हैं.जिनके हृदय हरि नाम बसे, भक्ति रस में डूबकर भजो हरि का नाम. इस भजन से सुबह की शुभ शुरुआत करते हुए अनूप जलोटा शो में इसकी व्याखा करते हैं. प्रभु की संगीतमय आराधना करते हुए देखें अच्छी बात.

भक्ति में है चमत्कारी शक्ति; अनूप जलोटा के सुरों में संगीतबद्ध भजन, देखें अच्छी बात

20 अक्टूबर 2021

अच्छी बात के आज के एपिसोड में भजन सम्राट भगवान की भक्ति को लेकर मन को तृप्त करने वाले भजन से शुभ शुरुआत करते हैं. कहा जाता है भक्ति में ऐसी शक्ति विद्यमान है. सेवा और भक्ति से ही हनुमान जगत पूजनीय बन जाते हैं. महासती सीता ने भक्ति के बल ही अग्नि को भी पानी के कुंड के रूप में बदला था. इस तरह के भक्ति के कई उदाहरण हैं. अनूप जलोटा के सुरों में संगीतबद्ध भजन सुनिए. देखें अच्छी बात.

ईश्वर का ध्यान बनाएगा बिगड़े काम, अनूप जलोटा के साथ देखें अच्छी बात

19 अक्टूबर 2021

आज के अच्छी बात के एपिसोड में भजन गायक अनूप जलोटा 'ईश्वर का ध्यान बनाएगा बिगड़े काम' भजन के द्वारा ये बता रहे हैं कि सुबह की शुभ शुरुआत के लिए ईश्वर का ध्यान जरूरी है. ईश्वर का ध्यान बिगड़े हुए काम को बना देता है. आप अनूप जलोटा के सुरों में भक्ति में सराबोर कर देने वाले भजन से दिन की शुरुआत कीजिए.आपको बता दें कि अनूप जलोटा के साथ प्रतिदिन 'अच्छी बात' में भजन और अध्यात्म का आनंद ले सकते हैं. देखें अच्छी बात..अनूप जलोटा के साथ.

श्याम की दीवानी राधा रानी, देखें अच्छी बात अनूप जलोटा के साथ

18 अक्टूबर 2021

आज के अच्छी बात के एपिसोड में भजन सम्राट अनूप जलोटा सुबह की शुरुआत श्याम की दीवानी राधा रानी भजन गाते हुए करते हैं. कृष्ण की शक्ति राधा रानी..जब राधा रानी रुठ गईं..राधा का भी श्याम....वो तो मीरा का भी श्याम जैसे सुंदर भजनों को अपना सूर दे रहे हैं. सुबह की सुंदर शुरुआत करते हुए देखें अच्छी बात ...अनूप जलोटा के साथ.

राम नाम गाए जा; राम से लगन लगाए जा, देखें अच्छी बात

17 अक्टूबर 2021

आज की अच्छी बात के एपिसोड में भजन सम्राट अनूप जलोटा भगवान राम नाम के महत्व के बारे बात करते हुए 'राम नाम गाए जा' भजन से सुबह की शुभ शुरुआत करते हैं. जीवन में राम नाम का बहुत महत्व है. जीवन के हर पल और हर क्षण में राम नाम चलन रहता है. बच्चे के जन्म में श्री राम के नाम का सोहर होता है. विवाह आदि मांगलिक कार्यों के अवसर पर श्री राम के गीत गाए जाते हैं. यहां तक कि मनुष्य की अंतिम यात्रा में भी राम नाम का ही घोष किया जाता है. देखें अच्छी बात अनूप जलोटा के साथ.

राम जी करेंगे बेड़ा पार.....देखें अनूप जलोटा के साथ अच्छी बात

15 अक्टूबर 2021

दशहरा अच्छाई पर बुराई की जीत है. भगवान राम ने रावण को मारकर विश्व को यही संदेश दिया था कि बुराई कितनी भी बड़ी क्यों न हो, अच्छाई के सामने उसे खत्म होना ही होता है. अनूप जलोटा कहते हैं कि जब-जब दुनिया में पाप बढ़ता है, ईश्वर अवतार लेकर पापियों का सर्वनाश करते हैं और धर्म की स्थापना करते हैं. दशहरे पर सुनें भगवान राम के भजन, भजन सम्राट अनूप जलोटा के साथ.

प्रभु राम के भक्तिमय भजन के साथ सुबह की शुभ शुरुआत, देखें अच्छी बात

14 अक्टूबर 2021

अच्छी बात के इस एपिसोड में अनूप जलोटा राम नाम की महिमा की बात करते हैं. प्रभु राम के भक्तिमय भजन के साथ सुबह की शुभ शुरुआत करते हुए अनूप जलोटा मंगल भवन अमंगल हारी गाते हुए शो की शुरुआत करते हैं. राम नाम का सिमरन हमेशा जीवन में सहायता करता है. सुख संपदा के सब साधन यहीं रह जाने हैं, साथ तो केवल राम नाम की पूंजी ही जाती है, इसलिए हमें अधिक से अधिक राम नाम का सिमरन करना चाहिए. देखें अच्छी बात..अनूप जलोटा के साथ.

राम नाम के सुमिरन से बनेंगे काम, देखें अच्छी बात अनूप जलोटा के साथ

13 अक्टूबर 2021

आज के अच्छी बात के एपिसोड में भजन सम्राट अनूप जलोटा राम नाम के महत्व की चर्चा कर रहे हैं. अनूप जलोटा बोलते हैं राम नाम गाए जा..राम से लगन लगाए जा..राम नाम के सुमिरन से बनेंगे काम. मन लगे या न लगे, आप इसका सुमिरन लगातार करते रहें. आपके इस अभ्यास पर प्रभु की कृपा अवश्य होगी. राम नाम महामंत्र है. इसका जाप स्वयं देवों के देव महादेव भी निरंतर करते हैं. राम नाम के जाप से होगा कल्याण. देखें अच्छी बात..अनूप जलोटा के साथ.

अनूप जलोटा के सुरों में प्रभु श्री राम का गुणगान, देखें अच्छी बात

12 अक्टूबर 2021

अच्छी बात के एपिसोड में भजन गायक अनूप जलोटा श्री राम चंद्र कृपालु भजमन भजन के साथ शुरुआत करते हैं. श्री राम के नाम का जप करने से उनके परम भक्त हनुमान जी आसानी से खुश हो जाते हैं. बता दें कि अभी शारदीय नवरात्रि चल रहा है, आज सातवां दिन है. आज मां दुर्गा के सातवें रूप कालरात्रि की पूजा की जा रही है. माना जाता है कि मां कालरात्रि की पूजा करने से जीवन में आने वाली परेशानियां दूर होती हैं.देखें अनूप जलोटा के सुरों से प्रभु राम के मधुर भजन .

सुरों से आदिशक्ति की आराधना, अनूप जलोटा की आवाज में देवी के भजन

11 अक्टूबर 2021

अच्छी बात के एपिसोड में भजन गायक अनूप जलोटा नवरात्रि के भजन के साथ शुरुआत करते हैं. आज शारदीय नवरात्रि का (Shardiya Navratri 2021) छठा दिन है. इस दिन मां दुर्गा के कात्यायनी स्वरूप की पूजा हो रही है. मान्यता है कि मां कात्यायनी की पूजा करने से शादी में आ रही सभी बाधाएं दूर हो जाती हैं. देखें अनूप जलोटा के सुरों से आदिशक्ति की आराधना.

अनूप जलोटा के सुरों में संगीतमय भजन, देखें अच्छी बात

10 अक्टूबर 2021

भगवान का खेल बड़ा निराला है किसी से कुछ ले लेता है, तो उससे भी ज्यादा कुछ दे देता है. इस शो में बात रवींद्र जैन की. रवींद्र जैन जिन्हें हम प्यार से दादू कहते हैं उन्हें भगवान ने ऐसी सकती दी कि उन्होंने एक से एक बेतरीन गाने लिखे और गए. आज इस शो के माध्यम से हम आप तक भी ये बात पहुंचाना चाहते हैं कि आप भी कष्ट में से सुख ढूंढिए और अपने अंदर की प्रतिभा को पहचानिए. उसके बाहर आने से आप अपने कष्ट भूल जाएंगे. 28 फरवरी 1944 को उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में रवींद्र जैन का जन्म हुआ था. रविंद्र जैन मनोरंजन जगत का एक अभिन्न हिस्सा थे. रामानंद सागर की रामायण में जिस मधुर आवाज को सुनकर श्रोता मंत्रमुग्ध हो जाया करते थे वो आवाज रवींद्र जैन की थी. रवींद्र जैन बचपन से नेत्रहीन थे. सुनिए अनूप जलोटा के सुरों में संगीतबद्ध भक्ति में सराबोर कर देने वाले भजन.